रायपुर के कई वार्डों में आज शाम को नहीं होगी पानी की सप्लाई, पाइप लाइन मेंटेनेंस के चलते वाटर सप्लाई ठप

Water Problem in Raipur: राजधानी रायपुर के कई इलाकों में आज शाम को पीने के पानी की सप्लाई नहीं होगी। दरअसल, भाठागांव फिल्टर प्लांट के 47.5 एमएलडी यानी मिलियन लीटर डेली क्षमता के पुराने फिल्टर प्लांट की रॉ-वाटर पाइपलाइन को 80 एमएलडी के नए प्लांट की रॉ-वाटर पाइपलाइन से इंटरकनेक्ट किया जा रहा है। ऐसे में 6 टंकियों में पानी की सप्लाई नहीं होगी। रायपुर में सुबह नियमित समय पर पानी की सप्लाई हुई थी। हालांकि शाम को रायपुर के लगभग 9 वार्डों के अलग-अलग क्षेत्रों में पानी नहीं आएगा।  

यह भी पढ़ें:- New Criminal Laws : भारत में 1 जुलाई 2024 से तीन नए आपराधिक कानून प्रभावी होंगे, पढ़े पूरी खबर

नगर निगम के जल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि काम के दौरान 10 घंटे का शटडाउन रहेगा। वहीं कल सुबह यानी 16 मई को नियमित समय पर पानी की सप्लाई होगी। पाइप लाइन के इंटरकनेक्शन के कारण बैरनबाजार पुरानी और नई टंकी, देवेंद्रनगर नई और पुरानी टंकी, संजय नगर और मौदहापारा टंकी से पानी की सप्लाई नहीं होगी। इससे करीब 1 लाख लोग प्रभावित होंगे। हालांकि नगर निगम ने दावा किया है कि जहां परेशानी होगी वहां के लोग पार्षद को जानकारी देकर टेंकर मंगा सकते हैं। (Water Problem in Raipur)

पानी की समस्या को लेकर मंगलवार को बैठक की गई थी। इसमें सभी जोन के कमिश्नर, कार्यपालन अभियंता, सहायक अभियंता, उप अभियंता, मिशन अमृत की पूरी टीम, जल कार्य विभाग /रावणभाठा फिल्टर प्लांट की टीम मौजूद रहीं। आने वाले दिनों में शहर में होने वाली पीने के पानी की किल्लत से नगर निगम का माहौल गर्माने वाला है। दरअसल, बीजेपी पार्षद दल ने महापौर एजाज ढेबर से मुलाकात कर शहर में पानी की समस्या को लेकर ज्ञापन सौंपा और गर्मी में जलसंकट से निपटने के लिए नगर निगम की तैयारियों की जानकारी मांगी। (Water Problem in Raipur)

बीजेपी पार्षदों ने आरोप लगाया कि अधिकारी महापौर को गुमराह करते हैं। नतीजतन टैक्सपेयी जनता को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है। वहीं अधिकारियों का दावा है कि अमृत मिशन का काम लगभग पूरा हो चुका है। जबकि वास्तविकता यह है कि करोड़ों के भुगतान के बाद भी अमृत मिशन योजना के तहत बिछाई गई पाइपलाइन से जलापूर्ति नहीं हो पा रही है। नगर निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने कहा कि गर्मी के दिनों में पहले से ही आम आदमी पानी की किल्लत से जूझ रहा है। ऐसे में निगम के लोगों को इस तरह के तकनीकी काम गर्मी से पहले पूरे करने चाहिए। गर्मी के मौसम में पानी की सप्लाई रोकना ठीक नहीं है। (Water Problem in Raipur)

Related Articles

Back to top button