Trending

इंश्योरेंस कंपनी LIC ने शुरू की वॉट्सएप सुविधा, आसानी से मिल सकेगी ये जानकारियां

LIC Whatsapp Services: भारत की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी LIC यानी भारतीय जीवन बीमा निगम ने पॉलिसीधारकों के लिए वॉट्सएप सेवा शुरू की है। इस सुविधा के शुरू होने अब ग्राहकों को कई कामों के लिए LIC ऑफिस के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। घर बैठे ही आपको कई जानकारियां आसानी से मिल जाएंगी। इसके लिए आपको LIC की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके लिए LIC की वेबसाइट पर जाकर अपना पॉलिसी नंबर और अन्य जरूरी डिटेल्स को फिल करनी होंगी।

यह भी पढ़ें:- OYO में दूसरी बार होगी छंटनी, कंपनी ने किया 600 कर्मचारियों को निकालने का ऐलान

प्रक्रिया को पूरा कर लेने के बाद में आप व्हाट्सएप सुविधा का भी फायदा ले सकेंगे। रजिस्ट्रेशन के बाद पॉलिसीधारक मोबाइल नंबर 8976862090 पर ‘Hi’ लिखकर वॉट्सएप पर इन सर्विसेज का उपयोग कर सकेंगे। वॉट्सएप में आपको लोन इंटरेस्ट ड्यू, प्रीमियम पेड सर्टिफिकेट, प्रीमियम ड्यू, बोनस इन्फॉर्मेशन पॉलिसी स्टेटस, लोन एलिजिबिलिटी क्वोटेशन, लोन रिपेमेंट क्वोटेशन, यूनिट्स का स्टेटमेंट, LIC सर्विस लिंक्स समेत कई सुविधाएं मिलेंगी। (LIC Whatsapp Services)

बता दें कि 1 सितंबर 1956 को भारतीय जीवन बीमा निगम यानी LIC अस्तित्व में आया था। इसके लिए 19 जून 1956 को संसद ने लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन एक्ट पारित कर देश में कार्य कर रहीं 245 प्राइवेट कंपनियों का अधिग्रहण कर लिया था। इसके बाद ही LIC अस्तित्व में आया था। 1956 में LIC के देशभर में 5 जोनल ऑफिस, 33 डिवीजनल ऑफिस और 209 ब्रांच ऑफिस थे। जबकि आज के समय में 8 जोनल ऑफिस, 113 डिविजनल ऑफिस और 2048 फुली कंप्यूटराइज्ड ब्रांच ऑफिस हैं। इनके अलावा 1381 सैटेलाइट ऑफिस भी हैं। 1957 तक LIC का कुल बिजनेस करीब 200 करोड़ रुपए था, जो अब 6 लाख करोड़ के करीब है। कंपनी का बिजनेस लगातार बढ़ाता ही जा रहा है। LIC अपने ग्राहकों को कई तहर की सुविधाएं दे रही है। (LIC Whatsapp Services)

यह भी पढ़ें:- गांव, बचपन, खेल-खेत और उम्मीदों के भूपेश, आ रहे हैं कका भेंट मुलाकात करने…

Related Articles

Back to top button