Trending

Former minister Statement: पूर्व मंत्री ने मंत्री कवासी लखमा को कहा आइटम गर्ल, जानिए क्या है पूरा मामला

Former minister Statement: छत्तीसगढ़ में पूर्व मंत्री और वर्तमान मंत्री फिर आसने-सामने आ गए हैं। दरअसल, भाजपा के विधायक और पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने आबकारी मंत्री कवासी लखमा को आइटम गर्ल तक कह दिया, जिसे लेकर विवाद शुरू हो गया है। ये विवाद BJP के दो दिन पुराने आंदोलन से शुरू हुआ। BJP ने पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के नेतृत्व में उन्हीं के क्षेत्र धमतरी में एक बड़ा प्रदर्शन किया था। ये प्रदर्शन खाद-बीज की कमी और किसानों को जबरदस्ती गोबर खाद देने के विरोध में था। इस प्रदर्शन के बाद प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने अपने बयान में अजय चंद्राकर को खाद-बीज के लिए दिल्ली में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने की सलाह दी थी। इसी सलाह के जवाब में चंद्राकर ये बयान आया है।

यह भी पढ़ें:- Kurud BJP Jail Bharo Andolan: राज्य सरकार के खिलाफ BJP ने किया जेल भरो आंदोलन, विधायक समेत 2900 कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारी

बता दें कि 6 जुलाई को अजय चंद्राकर ने खाद और बीज की कमी का दावा करते हुए धमतरी में बड़ा विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस पर जानबूझकर खाद कमी के हालात पैदा करने के आरोप लगाए। अजय चंद्राकर ने रैली निकाली कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और कांग्रेस पर किसानों को परेशान करने का आरोप लगाया। इस विरोध प्रदर्शन के बाद मंत्री कवासी लखमा से मीडिया ने पूछ लिया कि वो खाद की कमी के हालात पर क्या कहेंगे। इसके जवाब में मंत्री लखमा ने कहा कि अजय चंद्राकर को दिल्ली में जाकर धरना देना चाहिए, क्योंकि प्रदेश में खाद केंद्र सरकार नहीं भेज रही। चंद्राकर वहां जाकर धरना देते तो किसानों का भला होता। (Former minister Statement)

विधायक ने किया पलटवार

मंत्री लखमा के बयान पर पलटवार करते हुए अजय चंद्राकर ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि- मैं कवासी लखमा की बातों को सीरियसली नहीं लेता वो कांग्रेस मंत्री मंडल के आइटम गर्ल हैं। बता दें कि कवासी लखमा बस्तर के नेता हैं और अपनी ठेठ पारंपरिक भाषा, स्टाइल के लिए जाने जाते हैं। वे किसी भी शादी-समारोह में शामिल होते हैं तो नाचने-गाने लगते हैं। कई बार उनके बस्तर के वाद्य यंत्र बजाने, नाचने के वीडियो वायरल हुए हैं। इसी तरह वे अजीब तरह के बयान देने के लिए भी खासे चर्चित रहते हैं। धमतरी के बाद अब सीतापुर में किसानों ने सड़क पर आंदोलन किया है। प्रदेश की सरकार का दावा है कि केंद्र सरकार को सीजन प्रारंभ होने से पहले ही अपनी डिमांड भेज दी है। (Former minister Statement)

विधायक अजय चंद्राकर ने दी थी 2900 कार्यकर्ताओं के साथ गिरफ्तारी

भूपेश सरकार ने जितनी उर्वरक की मांग भेजी थी अब तक सिर्फ 75 प्रतिशत केंद्र सरकार ने आपूर्ति की है। राज्य सरकार अपने स्तर पर लगातार कोशिश कर रही है। अफसर डिमांड पत्र भी भेज रहे हैं। इस विषय को लेकर भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं। 6 जुलाई को धमतरी के कुरूद में राज्य सरकार के वादाखिलाफी, खाद बीज की भारी कमी, अघोषित बिजली कटौती किसानों को जबरदस्ती गोबर खाद खरीदने, शराब बंदी के साथ छलावा सहित अन्य मांगों को लेकर भारतीय जनता पार्टी द्वारा जेल भरो आंदोलन किया गया था। जेल भरो आंदोलन में कुरूद विधायक अजय चंद्राकर और धमतरी विधायक रंजना साहू, निरंजन सिन्हा, कमलेश ठोकने, कुरूद भाजपा मण्डल अध्यक्ष कुलेश्वर चन्द्राकर, भानू चंद्राकर, ज्योति चंद्राकर, रघुनंदन साहू, आनंद गांधी पूर्व सभापति ज.पं., गौकरण साहू सहित 2900 कार्यकर्ताओं ने अपनी गिरफ्तारी दी थी। (Former minister Statement)

 

Related Articles

Back to top button