फोन पर बोला रोड में गिर गए 40 लाख रुपए, दोस्त से की गद्दारी

fraud case : अंबिकापुर के एक व्यापारी से 40 लाख रुपए की धोखाधड़ी (fraud case) करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 5 लाख 65 हजार सहित दो मोबाइल व एक स्कूटी जब्त की गई है। यह कार्रवाई कोतवाली पुलिस ने की है। कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रिपोर्टकर्ता अमन अग्रवाल 28 साल ने बताया कि वह अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर लोहे एवं कोयला का व्यवसाय करता है।

रायगढ़ में इसके मित्र सुनील अग्रवाल के यहां काम करने वाला शुभम अग्रवाल से अमन अग्रवाल भी अपने कार्यों में सहयोग लेता था। बीते 18 अप्रैल को अमन अग्रवाल इसके और इसके कुछ साथियों के करीब 40 लाख चार हजार रुपए जो कई स्थानों से पिछले कुछ दिनों में इकट्ठा कर शुभम के पास रखा हुआ था। उन रुपए को अंबिकापुर लाने बोला था और यह भी बोला कि अगर रुपए अम्बिकापुर नहीं ला पा रहे हो तो रायगढ़ के अनूप बंसल के ऑफिस में रुपए छोड़ देना।

दूसरे दिन 19 अप्रैल को शुभम से मोबाइल पर संपर्क करने पर शुभम फोन नहीं उठाया। 20 अप्रैल की सुबह जब शुभम् से अमन अग्रवाल की बात हुई तो शुभम ने 18 अप्रैल को रुपए वाला थैला सीएमएचओ तिराहा के पास कहीं गिर जाने की बात कही। वह बताया कि 18 अप्रैल को बैग में रुपए भरकर अपने साथी जितेंद्र तालरेजा के साथ अनूप बंसल के ऑफिस छोडऩे जा रहा था। इस समय सीएमएचओ तिराहा के पहले कहीं बैग गिर गया। रिपोर्टकर्ता अमन अग्रवाल को उसकी बातें बनावटी लगी। रिपोर्टकर्ता ने शंका जताया कि शुभम अपने साथी के साथ मिलकर जानबुझ कर थैले में रखे रुपए को कहीं ठिकाने लगा दिया है। रिपोर्ट पर शुभम् अग्रवाल और जितेन्द्र तलरेजा पर धारा 420, 408 ,120 बी, 34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया।

हिरासत मेें लेकर हुई पूछताछ से खुला मामला

कोतवाली पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में ली। आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को रुपए से भरा बैग कहीं गिर जाने की बात बता रहे थे। दोनों से अलग-अलग कड़ी पूछताछ करने पर दोनों की बातों में विरोधाभाष सामने आया। ऐसे में जितेन्द्र तलरेजा ने शुभम् अग्रवाल की पूरी प्लानिंग को बताया और इसके लिए शुभम् द्वारा उसे डेढ लाख रुपए देने की बात कही थी। इस पर शुभम् भी अपराध स्वीकार कर व्यवसायी अमन अग्रवाल के 40 लाख रुपए इकट्ठा होने पर नियत खराब होना बताया। वहीं 40 लाख रुपए का काफी पैसा जुआ में हार जाना बताया।

रिमांड पर जेल भेजे गए आरोपी

दोनों आरोपियों की निशानदेही पर पांच लाख 65 हजार नगद, दो मोबाइल एक स्कूटी जब्त की गई है। कोतवाली थाना प्रभारी ने बताया कि शुभम् अग्रवाल के जुआ के अलावा अन्य कहां रुपए खपाए गए हैं। इस बात को लेकर विवेचना की जा रही है। कुछ लोगों के नाम भी सामने आए हैं। बहरहाल अपराध में संलिप्त आरोपी शुभम् अग्रवाल पिता संजय अग्रवाल उम्र 25 साल निवासी बैकुंठपुर थाना सिटी कोतवाली रायगढ़ व जितेंद्र तालरेजा पिता शंकरलाल तालरेजा उम्र 40 वर्ष निवासी सिंधी कॉलोनी को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है।

इसे भी पढ़ें- Jashpur CAF Camp के प्लाटून कमांडर की मौत, बैरक में मिली लाश

Related Articles

Back to top button