5 हजार दो तब करूंगा साइन, जहां शिकायत करनी है कर लो, रिश्वत की मांग करते हुए पटवारी का वीडियो हुआ वायरल….

रायपुर : छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के अकलतरा जनपद पंचायत में पटवारी शोभाराम पांडेय का किसान से रिश्वत मांगते हुए वीडियो (video asking for bribe) सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। SDM विक्रांत अंचला ने जांच में दोषी पाए जाने पर पटवारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। मामला अकलतरा थाना क्षेत्र का है।जानकारी के मुताबिक, पीपरसत्ती गांव का रहने वाला किसान नारायण सिंह बरगाह (49) KCC लोन निकालने के लिए दस्तावेज पर पटवारी शोभाराम पांडेय के हस्ताक्षर लेने के लिए गया था। इस दौरान पटवारी ने डॉक्यूमेंट पर साइन करने के लिए उससे 5 हजार रुपए रिश्वत की मांग की। इस बात पर किसान के बेटे राजू सिंह से पटवारी का विवाद भी हो गया।

अकलतरा जनपद पंचायत के पटवारी शोभाराम पांडेय पर रिश्वत मांगने का लगा आरोप।अकलतरा जनपद पंचायत के पटवारी शोभाराम पांडेय पर रिश्वत मांगने का लगा आरोप।पीड़ित ने बताई आपबीतीपीड़ित राजू सिंह ने बताया कि उसके पिता नारायण सिंह के नाम पर 1.5 एकड़ जमीन है। उस पर खेती करने के लिए उन्हें केसीसी लोन की जरूरत थी, जिसे निकालने के लिए वे 10 दिनों से पटवारी के चक्कर लगा रहे थे। नाम जोड़ने के लिए उसे 500 रुपए भी दिए थे।

यह भी पढ़ें:- PM नरेंद्र मोदी का जन्मदिन आज, BJP देशभर में करेगी कई कार्यक्रमों का आयोजन

केसीसी लोन के लिए दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने के लिए पटवारी ने उन्हें शुक्रवार को बुलाया था।पटवारी कार्यालय पहुंचने के बाद शोभाराम ने दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने के लिए 5000 रुपए रिश्वत देने की डिमांड की।पटवारी कार्यालय पहुंचने के बाद शोभाराम ने दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने के लिए 5000 रुपए रिश्वत देने की डिमांड की।5 हजार रुपए रिश्वत की डिमांडपटवारी कार्यालय पहुंचने के बाद शोभाराम ने दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने के लिए 5000 रुपए रिश्वत देने की डिमांड की।

पैसे नहीं देने पर हस्ताक्षर नहीं करने की बात कहने लगा। इस पर पटवारी झगड़ा करने लगा और कहा कि अब तुम्हें लोन नहीं मिलेगा, जिससे शिकायत करनी है, कर लो। जबकि किसान ने कहा कि आपको काम करने के लिए सरकार तनख्वाह देती है, इसलिए मैं आपको अलग से पैसा क्यों दूं। ये बात सुनकर पटवारी और अधिक भड़क गया और किसान को कार्यालय से बाहर कर दिया।

ऑनलाइन एंट्री करने के लिए भी लिए थे 500 रुपएवहीं किसान नारायण सिंह बरगाह ने बताया कि कम्प्यूटर की ऑनलाइन एंट्री में उसका नाम नहीं दिख रहा था। कुछ दिनों पहले उसने ऑनलाइन एंट्री में अपने नाम को चढ़ाने के लिए हल्का पटवारी शोभारामा पांडेय को 500 रुपये भी दिए थे। घूस लेने के बाद पटवारी ने ऑनलाइन नाम चढ़ाया। अब गांव के डेढ़ एकड़ कृषि भूमि पर केसीसी लोन लेने के लिए बैंक में आवेदन पत्र जमा किया था, इसके लिए पटवारी के साइन की जरूरत थी, तब उनसे 5 हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई।

पटवारी लगातार कार्यालय के लगवा रहा था चक्करकिसान ने कहा कि पिछले कई दिनों से पटवारी उससे कार्यालय के चक्कर लगवा रहा था। उन्होंने कहा कि शनिवार 16 सितंबर को छुट्टी होने के चलते अब वे 18 सितंबर को कलेक्टर जनदर्शन में मामले की शिकायत करेंगे। साथ ही एसडीएम और तहसील कार्यालय में भी लिखित शिकायत देंगे। वे रायपुर जाकर भी उच्च अधिकारियों से मिलेंगे। मेरे पास पैसा मांगने का वीडियो रिकॉर्ड है, जिसे उच्च अधिकारियों को दिखाया जाएगा। (video asking for bribe)

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरलवहां मौजूद एक शख्स ने पूरी घटना का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। एसडीएम विक्रांत अंचला ने कहा कि ग्राम अकलतरी के पंचायत भवन में 15 सितंबर को पटवारी हल्का नंबर- 16 के पटवारी शोभाराम पांडेय का रिश्वत मांगते हुए वीडियो वायरल हुआ है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच कराने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। (video asking for bribe)

Related Articles

Back to top button