PM नरेंद्र मोदी का जन्मदिन आज, BJP देशभर में करेगी कई कार्यक्रमों का आयोजन

PM Narendra Modi Birthday: आज 17 सितंबर 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। PM मोदी 73 साल के हो गए हैं। PM मोदी के जन्मदिन के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी कई कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। PM मोदी के जन्मदिन को भाजपा सेवा पखवाड़े के तौर पर मनाएगी। इसके लिए 17 सितंबर से लेकर दो अक्टूबर तक दिल्ली के विभिन्न इलाकों में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। PM मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में दामोदरदास मूलचंद मोदी और हीराबेन के घर पर हुआ था। उनका पूरा नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी है। 

PM मोदी अपने माता-पिता की 6 संतान में तीसरे नंबर पर हैं। PM मोदी की शुरुआती शिक्षा वडनगर के भागवताचार्य नारायणाचार्य स्कूल में हुई थी। इधर, गुजरात के सूरत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से पहले ऑटो-रिक्शा चालकों ने ग्राहकों को विशेष छूट देने की घोषणा की। वहीं गुजरात की बीजेपी इकाई ने 30 हजार स्कूली छात्राओं का बैंक खाता खोलने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी है। सीआर पाटिल ने कहा कि PM नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 30 हजार बच्चियों का बैंक खाता खोला जाएगा। (PM Narendra Modi Birthday)

उन्होंने कहा कि PM के जन्मदिन पर बच्चियों का खाता खोला जाएगा, ताकि वो प्रधानमंत्री सुकन्या समृद्धि योजना का लाभ ले सकें। इसके साथ ही PM मोदी के 73वें जन्मदिन पर बीजेपी पूरे देश में ‘सेवा ही संगठन’ कार्यक्रम आयोजित कर ही है। ये कार्यक्रम आज शुरू होगा और दो अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती के दिन खत्म होगा। इस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुम चुघ, विनोद तावड़े, सुनील बंसल, संजय बंदी और कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में एक बैठक की गई। इस बैठक में ‘मेरी माटी मेरा देश’ और दूसरे होने वाले कार्यक्रमों पर भी चर्चा हुई। वहीं यूपी के लखनऊ में दिव्यांगों ने पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से पहले 1.25 किमी लंबा जन्मदिन कार्ड बनाया। (PM Narendra Modi Birthday)

वहीं सेवा पखवाड़ा के दौरान बीजेपी सदस्य कई गतिविधियों में शामिल होंगे, जिनमें सरकार की विभिन्न उपलब्धियों के साथ लोगों तक पहुंच बनाना और रक्तदान शिविर, स्वच्छता अभियान और स्वास्थ्य शिविर जैसी कल्याणकारी गतिविधियों का आयोजन भी शामिल है। बीजेपी की त्रिपुरा यूनिट PM मोदी के जन्मदिन के जश्न के साथ अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार तेज करेगी। त्रिपुरा के बीजेपी विधायक भगवान दास ने कहा कि PM के जन्मदिन के भव्य उत्सव को ‘नमो विकास उत्सव’ नाम दिया गया है और इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के 73 साल होने के उपलक्ष्य में प्राथमिकता वाले कुल 73 परिवारों को पीजी राशन कार्ड सौंपे जाएंगे। वहीं छात्रों के बीच भगवद् गीता की 73 प्रतियां वितरित की जाएंगी और 73 दिव्यांग लोगों को कार्यक्रम के दौरान आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। (PM Narendra Modi Birthday)

Related Articles

Back to top button