भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया से भी हारा पाकिस्तान, 62 रन से मिली हार

AUS Vs PAK: वर्ल्ड कप 2023 में भारत के बाद पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया से भी हार गई है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। टीम ने पाकिस्तान को 62 रन से हराया है। ऑस्ट्रेलिया को पहली जीत श्रीलंका के खिलाफ मिली थी। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 367 रन का स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान 45.3 ओवर में 305 रन पर ही ऑलआउट हो गया। ऑस्ट्रेलिया से ओपनर डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने शतक लगाए।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना ने बनाया राजनीतिक दल, 21 अक्टूबर को करेंगे घोषणा

दोनों ओपनर्स ने 259 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। डेविड वॉर्नर ने 163 और मिचेल मार्श ने 121 रन की शतकीय पारी खेली। वॉर्नर ने वनडे करियर का 21वां और वर्ल्ड कप का 5 शतक जमाया। वहीं मिचेल मार्श ने दूसरी सेंचुरी बनाई। इधर, एडम जम्पा और मार्कस स्टोयनिस ने मिडिल ओवर्स में विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को मैच जिताया। जम्पा को 4 और स्टोयनिस को 2 विकेट मिले। वहीं ओपनर्स की मजबूत शुरुआत के बाद पाकिस्तान की पारी बिखर गई। ओपनर्स के आउट होने के बाद टीम ने लगातार विकेट गंवाए। कुछ इसी तरह भारत के साथ मैच के दौरान भी हुआ था। हालांकि बीच में रिजवान और शकील ने बिखरती पारी को संभालने की नाकाम कोशिश की। (AUS Vs PAK)

लोअर मिडिल ऑर्डर में इफ्तिखार और मोहम्मद नवाज भी असरदार प्रदर्शन नहीं कर सके। कप्तान बाबर आजम 18, मोहम्मद रिजवान 46, साउद शकील 30 और इफ्तिखार अहमद 26 रन बनाकर आउट हुए। ओपनिंग के बाद शकील-रिजवान के अलावा कोई 50+ की पार्टनरशिप नहीं हुई। ऑस्ट्रेलिया की फील्डिंग कुछ खास नहीं रही। फील्डर्स ने 2 कैच छोड़े। पाकिस्तान फील्डिंग भी खराब थी। टीम ने 3 कैच छोड़े। वहीं वॉर्नर को 2 जीवनदान मिला, जिसके बाद उन्होंने शतकीय पारी खेली, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी ने 5 विकेट चटकाए। जबकि हारिस रऊफ को 3 सफलताएं मिली। (AUS Vs PAK)

Related Articles

Back to top button