लगातार असफलता मिलने पर भी नहीं मानी हार, कड़ी मेहनत कर दीपक पटेल बनें नायब तहसीलदार

बिलासपुर : कहते है सफलता एक दिन में नही मिलती, असफलता के बाद भी अगर लक्ष्य के प्रति निष्ठापूर्वक और समर्पणभाव से लगातार अभ्यास और मेहनत किया जाए तो एक दिन सफलता जरूर मिलती है.

उक्त बातों को आज ग्राम हिर्री निवासी दीपक पटेल ने चरितार्थ किया है। विकासखंड मस्तूरी के ग्राम हिर्री के निवासी किसान दीनबंधु पटेल के पुत्र दीपक पटेल का नायब तहसीलदार के पद पर चयन हुआ है। परिजनों को दीपक पटेल के चयन की जानकारी हुई तो घर में जश्न शुरू हो गया।

दीपक पटेल ने बताया उनकी प्रारंभिक शिक्षा सरस्वती शिशु मंदिर हिर्री में हुई। उसके बाद उन्होंने 9 से 12 की पढ़ाई संत जोसेफ स्कूल जयराम नगर एवं बीएससी डीपी कॉलेज बिलासपुर में पूरी हुई। बीएससी के बाद ही उन्होंने छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 5 बार प्री,मेन्स एवं इंटरव्यू में शामिल हुए. हर बार किसी न किसी स्तर पर कठिनाई के कारण सफलता नही मिल पा रही थी।

यह भी पढ़े :- CM भूपेश बघेल बोले- एक नवंबर से होगी धान खरीदी, केंद्र चावल ले या ना ले

पर उन्होंने हार नही मानी लगातार अपने लक्ष्य में अडिग रहकर तैयारी करते रहे। अंततः सीजी पीएससी 2022 मे उन्हें इस साल नायब तहसीलदार पद मिला है। उन्होंने अपने इस सफलता का श्रेय माता पिता, शिक्षकों एवं मित्रों को दिया है।उन्होंने कहा कि तैयारी के दौरान उनकी दीदी ने उन्हें बहुत मॉरल सपोर्ट दिया। पिता श्री दीनबंधु पटेल एवं माता गंगमती ने बताया कि बेटे का चयन नायब तहसीलदार पद पर होने से परिवार बेहद खुश है।

दीपक पटेल के नायब तहसीलदार पद पर चयन होने पर गांव के सरपंच, गणमान्य नागरिक,स्थानीय जनप्रतिनिधियों सहित उनके मित्र सहकारिता रजिस्टार व्यास नारायण साहू,सहायक संचालक वित्त नीलिमा भोई, सहायक सूचना अधिकारी नितेश चक्रधारी , सहपाठी अश्विनी साहू, प्रमिल कैवर्त्य, दीपक प्रधान, हितेश प्रधान ने भी बधाई दी है।

Related Articles

Back to top button