CG Weather Update : छत्तीसगढ़ के कई जिलों में जमकर बरसेंगे बदरा, वज्रपात की भी संभावना

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में मानसून फिर से सक्रिय हो गया है। इसके बाद पूरे प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में कुछ दिनों तक इसी प्रकार का मौसम बने रहने का संकेत है। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश कई इलाकों में अगले चार दिनों तक अच्छी बारिश होने की संभावना है।

वही मौसम विभाग (CG Weather Update) ने प्रदेश के 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बंगाल की खाड़ी में मानसून की दिशा में बदलाव आया है। इसके कारण 24 घंटे तक लगातार बारिश की संभावना है। 8 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। वही राजधानी रायपुर में उमस ने तापमान बढ़ा दी है।

मौसम विभाग (CG Weather Update) के अनुसार रायपुर, दुर्ग सहित प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। यहां यलो अलर्ट जारी किया गया है। बीजापुर और नारायणपुर सहित 8 जिलों के लिए ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया गया है। दुर्ग संभाग में धमतरी, बालोद, राजनांदगांव और बस्तर संभाग सहित लगभग 10 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट है।

यह भी पढ़े :- Monsoon Session : राज्यसभा में भी सत्ता पक्ष और विपक्ष के सांसदों के बीच जबरदस्त हंगामा

मानसून की स्थिति में बदलाव के कारण कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका भी जताई गई है। इसलिए लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है। मौसम ने बुधवार 26 जुलाई से ही करवट बदली है। इसके चलते कई जगहों पर तेज और रुक-रुक कर बारिश हुई है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि हल्की और मध्यम बारिश के बाद अब अगले दो दिन तेज वर्षा होगी।

Related Articles

Back to top button