Trending

धर्मांतरण कराने वालों से त्रस्त ग्रामीणों ने की विश्व हिन्दू परिषद के जिला अध्यक्ष के साथ बैठक

Vishwa Hindu Parishad: जिला बलौदाबाजार-भाटापारा में लगातर बढ़ रहे धर्मांतरण मामले साथ ही जिले के भोले भाले गांव ग्रामीणों को इलाज कराने बहने बहलाया व फुसलाया जा रहा हैं। मनगढ़ंत बातों में फंसाकर धर्म परिवर्तन के लिए प्रार्थना सभा लगाकर प्रेरित करने के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इस प्रकार के मामलों के कारण क्षेत्र के गावों में आपसी तनाव के साथ परिवार में आ रही दरारों एवं क्लेश से ग्रामीण परेशान हो रहे हैं। इसी समस्या से त्रस्त होकर बलौदाबाजार भाटापारा जिले के आसपास के ग्रामीणों ने गांव के विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल कार्यकर्ताओं एवं जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी के साथ बैठक की और अपनी समस्याओं से अवगत कराया। इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए बैठक में विचार विमर्श के साथ शीघ्र समाधान का भरोसा जिला अध्यक्ष के द्वारा दिया गया।  

यह भी पढ़ें : Shikshak Diwas Vishesh: शिक्षक और शिक्षा, जीवन के निर्माण का हैं आधार

विश्व हिन्दू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) के जिला अध्यक्ष अभिषेक (मिक्की) तिवारी ने कहा की गांव के जो लोग भी ऐसी प्रार्थना सभाओं में शामिल हो रहे हैं, उन्हें समझाया जा रहा हैं। धर्मांतरण के नुकसान के बारे में प्रभावित परिवारों को बताया जा रहा हैं। साथ ही इस धर्मान्तरण के कारण परिवार के अन्य सदस्यों पर पड़ने वाले दुष्परिणाम से लोगों को अवगत कराया जा रहा हैं। उन्होंने आगे कहा, जिले के साथ प्रदेश में धर्मांतरण के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही हैं। धर्मांतरण को रोकने की दिशा में पुरे देश भर के लिए समान रूप से कठोर व सख्त कानून बनना चाहिए। धर्मांतंरण के लिए मजबूर करने वालों के लिए सख्त सजा का प्रावधान होना चाहिए। तब जाकर धर्मांतरण रूपी विष से छुटकारा मिल सकता हैं।

अभिषेक तिवारी ने अपील करते हुए कहा, समस्त हिन्दू समाज को एकजुट होकर हिन्दू समाज के हित में निर्णय लेने की आवश्यकता है। धर्म से विमुख हो रही अवसादग्रस्त युवा पीढ़ी को सनातन धर्म की अच्छाइयों एवं इसके वैज्ञानिक आधारों से रूबरू कराने की अत्यंत आवश्यकता है। जिससे की हिन्दू समाज अपने धर्मिक एवं सामाजिक मूल्यों को समझ सके और भटक रहे युवा एवं समाज की महिला एवं पुरुष जो किसी समस्या के कारण या लालच वश धर्मांतरण कर रहे हैं। वो किसी भी कीमत पर परिवार, समाज एवं राष्ट्र को नुकसान पहुँचाने जैसे घृणित कार्य से बचें।

धर्मांतरण की समस्या के समाधान के लिए बैठक में उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं के साथ ग्रामीणों ने इस गंभीर समस्या को जड़ से समाप्त करने के लिए हर सम्भव प्रयास करने का संकल्प लिया। जिला प्रशासन से भी इस गंभीर समस्या को रोकने के लिए सार्थक पहल के लिए निवेदन करने की बात कही हैं। बैठक ग्राम सरखोर, कोरदा, कोईदा में संपन्न हुई, जिसमे बड़ी संख्या में विश्व हिन्दू परिषद, बजरंगदल के पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं ग्रामीण सम्मिलित हुए। 

Vishwa Hindu Parishad धर्मांतरण से त्रस्त ग्रामीणों ने की बैठक

Related Articles

Back to top button