गुजरात में कांग्रेस ने जारी की चौथी लिस्ट, MCD चुनाव के लिए BJP ने 232 उम्मीदवारों का किया ऐलान

Gujarat Congress List: गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने चौथी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 9 उम्मीदवारों के नाम बताए गए हैं। 182 सीटों पर होने वाले चुनावों पर पार्टी अब तक 104 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। कांग्रेस ने पहली सूची 4 नवंबर को जारी की थी, जिसमें 43 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। दूसरी लिस्ट 10 नवंबर को घोषित की गई थी। इसमें 46 उम्मीदवारों के नाम थे। तीसरी लिस्ट शुक्रवार को जारी की गई थी, जिसमें 7 उम्मीदवारों के नाम थे।

यह भी पढ़ें:- BJP ने गुजरात में जारी की दूसरी लिस्ट, इन लोगों का नाम शामिल

वहीं दिल्ली में MCD चुनाव को लेकर BJP ने 232 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इनमें 126 महिलाएं हैं। कुल 250 सीटें हैं, जिनमें बाकी बचे 18 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान बाद में किया जाएगा। जिन 232 उम्मीदवारों के नाम आए हैं, उनमें 9 पूर्व मेयर, 52 पूर्व पार्षद, 3 डॉक्टर, 4 जिला अध्यक्ष शामिल हैं। MCD चुनाव के लिए 4 दिसंबर को वोटिंग होगी। वहीं 7 दिसंबर को नतीजे आएंगे। (Gujarat Congress List)

इधर, पूर्वी दिल्ली के पूर्व महापौर हर्ष मल्होत्रा ने कहा कि दिल्ली की जनता हमें पिछले 15 सालों से आर्शीवाद दे रही है। हमें पूर्ण विश्वास है कि दिल्ली में भाजपा चौथी बार बड़े बहुमत से चुनाव जीतेगी और एक बार फिर लोगों की सेवा करने का मौका देगी। इससे पहले कल भाजपा ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपनी दूसरी सूची जारी की थी, जिसमें बीजेपी ने 6 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इस लिस्ट में महेंद्रभाई पाडलिया को धोराजी, मूलुभाई बेरा को खंभालिया, ढेलबेन मालदेभाई ओडेदरा को कुतियाना, सेजल राजिव पांड्या को भावनगर पूर्व, हितेश देवजी वसावा को डेडियापाड़ा और संदीप देसाई को चोर्यासी से उम्मीदवार बनाया गया है। (Gujarat Congress List)

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने 10 नवंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव की पहली लिस्ट जारी की थी। पहली लिस्ट में बीजेपी ने 168 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था। गुजरात में कुल 182 विधानसभा सीट हैं, जिनमें से अब तक 174 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान बीजेपी कर चुकी है। बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए जो दूसरी लिस्ट जारी की है, उसमें 2 महिला उम्मीदवारों को भी टिकट दिया गया है। इसी के साथ बीजेपी की ओर से अब तक कुल 16 महिलाओं को आगामी चुनाव के लिए उम्मीदवारी मिल चुकी है। बीजेपी ने पहली लिस्ट में 14 महिलाओं के नाम का ऐलान किया था।

Related Articles

Back to top button