CM भूपेश बघेल ने मां कौशल्या मंदिर में सुविधाएं बढ़ाने के दिए निर्देश

CM On Kaushalya Mandir: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चंदखुरी स्थित माता कौशल्या मंदिर में भक्तों की सुविधाओं को बढ़ाने के लिए मुख्य सचिव को निर्देशित किया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि नए साल में माता कौशल्या मंदिर में बड़ी संख्या में भक्तों का आना सुखद और उत्साहवर्धक है। मुख्यमंत्री ने कौशल्या माता मंदिर चंदखुरी में विशेष टीम भेजकर श्रद्धालुओं से वहां उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। CM बघेल ने श्रद्धालुओं की मांग को देखते हुए मंदिर के बाहर सड़क चौड़ीकरण, स्ट्रीट लाइट, वाहन पार्किंग की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मुख्य सचिव को निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें:- स्कूल शिक्षा विभाग के 44 ABEO बने BEO और सहायक संचालक

मंदिर परिसर में गर्मी के दिनों पत्थर गर्म होने से भक्तों के पैर जलते हैं। इसके लिए हीट रेजिस्टेंस पेंट कराया जाएगा। बारिश से बचने के लिए टीन शेड निर्माण की व्यवस्था भी की जाएगी। पेयजल के लिए मंदिर के अंदर और बाहर फिल्टर समेत वाटर कूलर लगाने के निर्देश दिए हैं। तालाब के बीचोंबीच समुद्र मंथन और शेषनाग पर लेटे विष्णु जी की आकर्षक प्रतिमाओं को और आकर्षक बनाया जाएगा। मंदिर परिसर में प्रवेश करते ही भव्य उद्यान विकसित करने कहा गया है। (CM On Kaushalya Mandir)

यह भी पढ़ें:-  केंद्र के नोटबंदी के फैसले को SC ने ठहराया सही, कहा- नोटबंदी करने की प्रक्रिया में कोई गड़बड़ी नहीं

मंदिर की बाउंड्री वॉल और ऊंची और आकर्षक बनाई जाएगी जिसमें प्रभु श्री राम के जीवन चरित्र को आकर्षक तरीके से प्रस्तुत किया जाएगा। इसके अतिरिक्त भक्तों की सुविधा के लिए मंदिर परिसर के बाहर सर्व सुविधायुक्त शौचालय बनाने के निर्देश दिए हैं।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चंदखुरी स्थित माता कौशल्या मंदिर में साल 2019 में भूमिपूजन कर राम वनगमन पर्यटन परिपथ के निर्माण की शुरुआत की थी। इस परिपथ में आने वाले स्थानों को रामायणकालीन थीम के अनुरूप सजाया और संवारा जा रहा है।  (CM On Kaushalya Mandir)

Related Articles

Back to top button