भारत ने बांग्लादेश को 5 रन से हराया, प्वाइंट टेबल पर सबसे ऊपर इंडिया

Ind VS Ban Match: भारत ने T-20 वर्ल्ड कप के चौथे मुकाबले में बांग्लादेश को 5 रन से हरा दिया है। ये मैच ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड स्टेडियम में खेला गया। दरअसल, टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 184 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के बल्ले से आए, उन्होंने 44 बॉल में 64 रन की पारी खेली। वहीं केएल राहुल ने भी फॉर्म में वापसी करते हुए 32 बॉल में 50 रन की पारी खेली। (Ind VS Ban Match)

यह भी पढ़ें:- राज्योत्सव में Bastar Tribal Tattoo का युवाओं में जबरदस्त क्रेज, प्राचीन गोदना को मिला नया स्वरुप

वहीं बांग्लादेश जवाब में डकवर्थ लुईस नियम के तहत 16 ओवर में 6 विकेट खोकर 145 रन ही बना पाई। केएल राहुल-विराट कोहली के बीच 67 रन और कोहली-सूर्यकुमार के बीच 38 रन की पार्टनरशिप हुई। सूर्या ने 187 के स्ट्राइक रेट से 30 रन बनाए। विरोट कोहली ने फिर कमाल किया और इस वर्ल्ड कप में अपनी तीसरी फिफ्टी लगाई। ये उनके T-20 इंटरनेशनल करियर की 36वीं फिफ्टी है। वे T-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ा है। जिन्होंने 31 मैच में 1016 रन बनाए थे। (Ind VS Ban Match)

बता दें कि SKY यानी सूर्यकुमार यादव ने 16 बॉल में 30 रन बनाए। उनके बल्ले से 4 चौके निकले और स्ट्राइक रेट 187.50 रहा। सूर्या का विकेट बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने लिया।  रोहित शर्मा का विकेट जल्दी गिरने के बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने इंडिया की पारी को संभाला। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई। हसन महमूद जिन्होंने तीसरे ओवर में रोहित शर्मा का कैच छोड़ा था, उन्होंने शॉर्ट बॉल डाली और यासिर अली ने आसान कैच लपक लिया। रोहित 8 बॉल में 2 रन बनाकर आउट हुए। (Ind VS Ban Match)

भारतीय टीम 4 मैचों में 3 जीत और एक हार के साथ 6 अंक लेकर ग्रुप-2 में पहले स्थान पर पहुंच चुके हैं। वहीं बांग्लादेश की टीम इतने ही मैचों से 4 अंक लेकर तीसरे स्थान पर बनी हुई है।  भारत अपना अगला मुकाबला जिम्बाब्वे के साथ खेलेगा। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला 6 नवंबर को मेलबर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि इसी स्टेडियम में भारत ने अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ खेला था, जहां टीम इंडिया को जीत मिली थी। (Ind VS Ban Match)  

Related Articles

Back to top button