बेमेतरा हिंसा पर बवाल, विश्व हिंदू परिषद ने कल बुलाया छत्तीसगढ़ बंद

VHP on Bemetara Violence: विश्व हिंदू परिषद ने बेमेतरा की हिंसक घटना की निंदा की है। साथ ही इसे जेहादी मामला बताया है। वहीं हिंसा के विरोध में विश्व हिंदू परिषद ने सोमवार यानी कल छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान किया है। VHP ने आरोप लगाया कि सरकार के संरक्षण में एक गुट को टारगेट किया जा रहा है। VHP के कार्यकारी अध्यक्ष चंद्रशेखर वर्मा ने कहा कि साजिश के तहत बेमेतरा में स्कूली बच्चों के विवाद के बीच युवक की हत्या की गई। इस कांड के पीछे एक समुदाय के 50 परिवारों का हाथ है। उन सभी पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए, लेकिन सिर्फ 7-8 लोगों पर सिर्फ दिखावे के लिए पुलिस ने कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें:- बेमेतरा में 2 गुटों के बीच खूनी संघर्ष, अरूण साव ने कहा- छत्तीसगढ़ को तालिबान बनाने की हो रही कोशिश…

विश्व हिंदू परिषद रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, दुर्ग, जगदलपुर जैसे प्रदेश के लगभग हर बड़े शहर में चक्काजाम की तैयारी में है। सोमवार को सुबह 5 बजे से ही विश्व हिंदू परिषद के लोग सड़कों पर उतरेंगे। दुकानें बंद करवाई जाएंगी और हाईवे पर चक्काजाम किया जाएगा। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष चंद्रशेखर वर्मा ने बताया कि इसके लिए चेंबर ऑफ कॉमर्स से भी निवेदन किया गया है। प्रदेश में सभी जगह सार्वजनिक बाजार दुकानों को बंद रखने का आग्रह किया गया है। भारतीय जनता पार्टी भी इस बंद कर समर्थन कर रही है। (VHP on Bemetara Violence)

उन्होंने बताया कि स्थानीय नेता भी अपने स्तर पर सोमवार को छत्तीसगढ़ बंद को सफल बनाने में लगे हुए हैं। रायपुर स्थित विश्व हिंदू परिषद कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए VHP नेताओं ने इस घटना को सोची समझी साजिश बताया है। स्वामी राजीव लोचन ने दावा किया है कि साहू परिवार को गांव में रहने वाले एक समुदाय धमका रहा था। जब दोनों परिवारों के बच्चों के बीच विवाद हुआ तो सबने मिलकर हमला किया। इस प्रदेश में हम प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से मांग करते हैं कि राष्ट्रपति शासन लगाया जाए। यहां हिदुओं को टारगेट किया जा रहा है। (VHP on Bemetara Violence)

VHP के कार्यकारी अध्यक्ष चंद्रशेखर वर्मा ने कहा कि हिंदू युवक की हत्या सामूहिक रूप से की गई। जिहादी मानसिकता वाले लोगों ने हत्या की है। कुछ सालों में इसी गांव में 8 लव जिहाद हुआ है। संत राजीवलोचन ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हिंदु सुरक्षित नहीं है। हिंदुओं की रक्षा करने में राज्य सरकार असफल है। कल सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक चक्काजाम किया जाएगा। वहीं हिंसा में जान गंवाने वाले युवक का बिरनपुर गांव में अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान सांसद विजय बघेल, पूर्व MLA लाभचंद बाफना समेत गांव के सैकड़ों लोग मुक्तिधाम में मौजूद रहे। पुलिस की मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया गया।

ये है पूरा मामला

दरअसल, बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में शनिवार को 2 स्कूली छात्रों के बीच रास्ते में साइकिल चलाते समय कट मारने को लेकर विवाद हुआ था। इस दौरान एक युवक ने छात्र के हाथ पर कांच की बोतल तोड़ दी, जिसके कारण उसका हाथ फ्रैक्चर हो गया। इस घटना की जानकारी बच्चों के घरों तक पहुंची तो दोनों पक्षों के लोगों के बीच मारपीट होने लगी। इस बीच दूसरे पक्ष के लोगों ने तलवार से 22 साल के युवक भुनेश्वर साहू की हत्या कर दी थी। मामला साजा थाना क्षेत्र का है। (VHP on Bemetara Violence)

हिंसक झड़प के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, जिन पर भी पथराव किया गया। हालांकि पुलिस ने 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में निजामुद्दीन खान, रशीद खान, मुख्तार खान, अकबर खान, अब्दुल खान, नवाब खान, अयूब खान, शफीक मोहम्मद, बशीर खान, जलील खान और जनाब खान शामिल है। तनावपूर्ण हालात को देखते हुए बिरनपुर गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है, ताकि कोई अप्रिय स्थिति न बने। वहीं जिले में धारा 144 लागू है। आसपास के जिलों से भी पुलिस बल को भेजा गया है। सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई। फिलहाल स्थिति अभी काबू में हैं। (VHP on Bemetara Violence)

Related Articles

Back to top button