इस जूते को पहनते ही बढ़ जाएगी आपकी स्पीड, जानें Moonwalkers Shoes की कीमत और खासियत

Moonwalkers Shoes : क्या आपने कभी ऐसा चप्पल या जूता देखा है जो आपके पहनने के बाद आपकी गति तेज हो जाती है। आपको बता दें कि एक अमेरिकी कंपनी ने ऐसा जूता (Moonwalkers Shoes) बनाया है, जिसे पहनने के बाद आपकी स्पीड बढ़ जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि यह जूता बैटरी (Moonwalkers Shoes) से चलने वाला है और इसकी कीमत एक लाख से ज्यादा है। आइए आपको बताते हैं इस जूते की खासियत –

यह भी पढ़ें : Jio का बड़ा एलान, अब पूरे दिल्ली-एनसीआर में मिलेगी 5G की सुविधा, 1Gbps मिलेगी स्पीड

क्या है Moonwalkers Shoes

जूते का नाम है Moonwalkers, जिसमें छोटे-छोटे पहिए लगे हैं। इसे Shift Robotics ने तैयार किया है। शायद आपको लगा रहा होगा कि हम स्केटिंग शूज की बात कर रहे हैं, पर ऐसा नहीं है।

कंपनी का कहना है कि ये बिलकुल नया प्रोडक्ट है। जिसे दूनिया का सबसे फास्ट शूज कहा जा सकता है। इसको यूजर्स अपने रेगुलर शूज या फ्लोटर्स के ऊपर पहन सकते हैं और उनके चलने की रफ्तार कई गुना बढ़ जाएगी।

11 Kmph हो जाएगी आपकी रफ्तार

इन स्मार्ट शूज में हिंज डिजाइन मिलता है। जो यूजर के नॉर्मल चलने के तरीके को नई रफ्तार प्रदान करते हैं। इसमें 8 पहिए लगे हैं, जिसकी मदद से आप उम्मीद से कई गुना ज्यादा तेज चल सकते हैं।

कंपनी ने इसका वीडियो भी जारी किया है। जिसे देखकर यह किसी साई-फाई मूवी का हिस्सा लगता है। कंपनी की मानें तो इसकी मदद से यूजर्स 11Kmph की रफ्तार से चल सकते हैं। इनकी एवरेज रेंज 10.5 किलोमीटर की है।

यह भी पढ़ें : बिना टॉस किए ही रद्द हो गया भारत और न्यूजीलैंड के टी20 सीरीज का पहला मुकाबला, अगला मैच 20 को

कितनी है Moonwalkers Shoes की कीमत

Moonwalkers के इन जूतों के लिए किसी रेगुलर शूज के मुकाबले ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। इसकी शुरुआती कीमत 1099 डॉलर (लगभग 91,100 रुपये) है। फिलहाल कंपनी इसके लिए फंड इकट्ठा कर रही है। इन शूज में इलेक्ट्रिक ब्रेक भी लगे हैं। इन ब्रेक्स को पैरों की स्पेसिफिक मूव के हिसाब से डिजाइन किया गया है। इसमें आपको चार्जिंग पोर्ट और पावर बटन जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

Related Articles

Back to top button