7 दिन के लिए ED की रिमांड में मनीष सिसोदिया, 21 मार्च को जमानत पर सुनवाई

Manish Sisodia ED Remand: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति मामले में AAP नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को 17 मार्च तक 7 दिन के लिए ED की रिमांड पर भेज दिया है, लेकिन एजेंसी ने सिसोदिया की 10 दिन की रिमांड मांगी थी। वहीं कोर्ट जमानत याचिका पर अब 21 मार्च को दोपहर 2 बजे सुनवाई करेगी। बता दें कि ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सिसोदिया को गुरुवार देर शाम तिहाड़ जेल में ही गिरफ्तार किया था, जिन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां एजेंसी ने सिसोदिया की 10 दिन की रिमांड मांगी थी।

यह भी पढ़ें:- जानिए दुनिया का ऐसा एकमात्र आईलैंड जो हर 6 महीने में बदलता है देश, 364 सालों से हो रहा है ऐसा

ED सिसोदिया को लेकर दोपहर 2 बजे दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंची थी। इसके बाद स्पेशल जज एमके नागपाल ने पहले ED की रिमांड पर सुनवाई शुरू की। कोर्ट में ED का पक्ष एडवोकेट जोहेब हुसैन ने रखा। उन्होंने दावा किया कि शराब नीति तैयार करने के पीछे साजिश थी। इसके नियम बदलकर कुछ खास लोगों को 6% की जगह 12% लाभ पहुंचाया गया। सिसोदिया ने इससे जुड़े डिजिटल सबूत भी मिटा दिए। एजेंसी ने कहा कि शराब नीति केस में 7 और लोगों को नोटिस भेजा है, ताकि उन्हें सिसोदिया के आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जा सके। (Manish Sisodia ED Remand)

ED के वकील जोहैब हुसैन ने कहा कि सिसोदिया के असिस्टेंट विजय नायर इस पूरी साजिश को कोऑर्डिनेट कर रहा था। इस घोटाले में सरकारी तंत्र, बिचौलिये और कई अन्य लोग शामिल हैं। ये साजिश नायर, सिसोदिया, तेलंगाना के चीफ मिनिस्टर के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता और कई दूसरे लोगों ने मिलकर रची। इस मामले में 219 करोड़ रुपए के मनी ट्रेल का पता चला है। उन्होंने कहा कि दक्षिण के ग्रुप ने आप नेताओं को 100 करोड़ की घूस दी। एक ग्रुप बनाया गया ताकि दिल्ली में 30% शराब कारोबार को चलाया जा सके। दस्तावेज दिखाते हैं कि नायर ने सिसोदिया के प्रतिनिधि के तौर पर कविता से मुलाकात की। (Manish Sisodia ED Remand)

ED के वकील ने कहा कि नायर कविता को यह बताना चाहता था कि सिसोदिया किस तरह से लिकर पॉलिसी को प्रभावित कर सकते हैं। वकील ने कहा कि एक साल के समय में 14 फोन इस्तेमाल किए गए और बदले गए। इन्हें तोड़ भी दिया गया। सिसोदिया ने उन फोन का इस्तेमाल किया, जिन्हें दूसरों ने खरीदा था। सिम कार्ड भी सिसोदिया के नाम पर नहीं था ताकि बाद में वो अपने बचाव में इस बात को इस्तेमाल कर सकें। हालांकि सिसोदिया के वकील ने ED को लेकर कहा कि एजेंसी एक रुपए की जांच नहीं कर पाई। बस आरोप लगा रही है। (Manish Sisodia ED Remand)

वहीं महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने सिसोदिया की गिरफ्तारी और ED रिमांड को लेकर प्रतिक्रिया दी है। सुकेश ने कहा कि सच्चाई की जीत हुई है और अगला नंबर अरविंद केजरीवाल का होगा। मैंने लिखित में शराब नीति मामले में सब कुछ बता दिया है और मैं सबका पर्दाफाश करुंगा। इन सबके यानी मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के वजीर अरविंद केजरीवाल हैं। मैं इन सबके साथ 2015 से जुड़ा हुआ हूं। इधर, कांग्रेस ने कहा कि मनीष सिसोदिया, अरविंद केजरीवाल के राजदार हैं जो ज्यादा वक्त तक चुप नहीं रह पाएंगे। जिस दिन उनकी चुप्पी टूटेगी, वह अरविंद केजरीवाल की कुर्सी तक पहुंचेगी… क्योंकि शराबनीति से जुड़े फैसले CM की जानकारी में हो रहे थे।

Related Articles

Back to top button