Bomb Threats In Schools : दिल्ली के कई स्कूलों में बम की धमकी, सभी DPS बंद, तलाश में जुटी पुलिस

Bomb Threats In Schools : देश की राजधानी दिल्ली के द्वारका में स्थित DPS स्कूल में सुबह-सुबह बम होने की खबरने सभी को हैरान कर दिया। दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। इसके बाद पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार स्थित मदर मैरी स्कूल में आज सुबह बम की धमकी के संबंध में एक ईमेल प्राप्त हुआ। पुलिस ने बताया कि स्कूल को खाली कराया जा रहा है और स्कूल परिसर की गहन जांच की जा रही है। साउथ दिल्ली के एमिटी स्कूल और नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल में भी बम की सूचना मिली है।

यह भी पढ़ें:- देश में 1 मई 2024 से हुए ये 5 बड़े बदलाव, जानिए आप पर कितना पड़ेगा असर

पहली सूचना दिल्ली के द्वारका स्थित डीपीएस स्कूल से सामने आई थी जहां जहां पर बम की खबर मिली थी. इसके बाद स्कूल प्रशासन ने तुरंत पुलिस को सूचना दी और बच्चों को घर वापस भेज दिया. वहीं सुरक्षाकर्मियों के साथ मौके पर बम स्क्वॉड पहुंचा है. पूरे स्कूल की तलाशी ली जा रही है. वहीं दूसरा मामला पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार स्थित मदर मैरी स्कूल का है. यहां से भी बच्चों को वापस भेजा गया है.

दिल्ली के बाद नोएडा डीपीएस में भी बम की धमकी(Bomb Threats In Schools)  मिली है जिसके बाद सभी डीपीएस स्कूलों की छुट्टी कराई गई है. इसके लिए प्रिंसिपल की ओर से सभी बच्चों के पैरेंट्स को मैसेज भेजा गया है जिसमें स्कूल की छुट्टी कराए जाने की खबर दी गई है. नोएडा के सभी डीपीएस स्कूलों में पुलिस फोर्स भेजी गई है और स्कूलों की बारीकी से जांच की जा रही है.

खतरा या मॉकड्रील?
सुबह से स्कूलों में पुलिस और दमकल पहुंचकर जांच कर रही है लेकिन कहीं कुछ नही मिला है। इससे पहले भी कई बार डीपीएस आरके पुरम समेत स्कूलों में धमकी भरे मेल आते रहे हैं। दमकल विभाग इसे मॉकड्रिल बता रहा है तो वहीं, पुलिस धमकी भरे ईमेल्स के हिसाब से जांच कर रही है। हालांकि पुलिस इस पूरे मामले की गहन जांच कर रही है। (Bomb Threats In Schools)

Related Articles

Back to top button