भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल होगा कड़ा मुकाबला, अब तक टूर्नामेंट में अजेय है दोनों टीमें

IND Vs NZ 2023: वर्ल्ड कप 2023 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल (22 अक्टूबर) महामुकाबला होगा। इसके लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीम धर्मशाला पहुंच गई है, जिनका ढोल-नगाड़ों से स्वागत किया गया। दोनों टीमों के बीच 5वां मुकाबला धर्मशाला के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा। टॉस दोपहर 1.30 बजे होगा। वहीं मैच 2 बजे से शुरू होगा। न्यूजीलैंड की टीम गुरुवार को ही धर्मशाला पहुंच गई थी। 

यह भी पढ़ें:- कार के ऊपर चढ़ा तेज रफ्तार ट्रक, हादसे में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत 

वर्ल्ड कप-2023 की पॉइंट्स टेबल में दोनों टीमें टॉप पर चल रही है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच होने वाले इस मैच को लेकर क्रिकेटप्रेमियों में खासा उत्साह है। दोनों ही टीमों ने इस वर्ल्ड कप में अभी तक एक भी मैच नहीं हारा है। 22 अक्टूबर को दोनों टीमों में से एक पहली बार हार का स्वाद चखेगी। न्यूजीलैंड की टीम इसी मैदान पर 16 अक्टूबर 2016 को खेले गए वनडे मैच में भारतीय टीम से मिली हार का बदला भी लेना चाहेगी। उस मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया था। (IND Vs NZ 2023)

बता दें कि 2016 में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 44वें ओवर में 190 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी। भारतीय टीम ने 34वें ओवर में चार विकेट खोकर 194 रन बनाकर जीत दर्ज की थी। दोनों टीमों के बीच रविवार दोपहर 2 बजे से धर्मशाला के HPCA स्टेडियम में मैच खेला जाएगा। हालांकि इस मैच में भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या नहीं खेलेंगे। शुक्रवार को BCCI सचिव जय शाह ने इसकी आधिकारिक घोषणा की। (IND Vs NZ 2023)

BCCI ने बताया कि हार्दिक पंड्या के बाएं टखने में चोट आई है। ऑलराउंडर को स्कैन के लिए ले जाया गया और उन्हें आराम की सलाह दी गई है। हार्दिक BCCI की मेडिकल टीम की निगरानी में है। हार्दिक अब लखनऊ में टीम से जुड़ेंगे, जहां 29 अक्टूबर को टीम इंडिया का मुकाबला इंग्लैंड से होगा। 20 अक्टूबर को पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में बॉलिंग करते हुए हार्दिक का टखना मुड़ गया था। इस कारण उनके बाएं टखने में चोट आई थी। (IND Vs NZ 2023)

Related Articles

Back to top button