भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा मुकाबला, आज भी बारिश बिगाड़ सकता है खेल

IND VS NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज दूसरा T-20 मुकाबला खेला जाएगा। ये मैच माउंट मॉन्गनुई के बे ओवल मैदान पर दोपहर 12 बजे से शुरू होगा। बता दें कि पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। ऐसे में दोनों टीमों के बीच आज पहली बार मुकाबला होगा। हालांकि इस पर भी बारिश का साया मंडरा रहा है। माउंट मॉन्गनुई के बे ओवल मैदान पर भारत ने एक T-20 मुकाबला खेला है। इसमें भारत को जीत मिली थी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 का स्कोर खड़ा किया था और न्यूजीलैंड को 156 रन के स्कोर पर रोक दिया था। टीम इंडिया को सात रन से जीत मिली थी।

यह भी पढ़ें:- कमिश्नर ने जल संसाधन विभाग के उपअभियंता को किया निलंबित

दूसरे T-20 में भी बारिश खेल बिगाड़ सकता है। न्यूजीलैंड के मौसम विभाग के मुताबिक दूसरे मैच में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। मैच की शुरुआत में 6 प्रतिशत बारिश का अनुमान है, लेकिन पहली पारी के बाद बारिश का अनुमान 64 प्रतिशत तक बढ़ जाएगा। तापमान 15 से 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। वहीं सूर्यकुमार यादव के पास एक साल में T-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने का मौका है। अभी यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान के नाम है।  

बता दें कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ इस T-20 सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में युवा बल्लेबाज ईशान किशन टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकते हैं। ईशान विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं। उनका भारत के लिए खेलते हुए स्ट्राइक रेट 131.15 का है। वहीं ईशान का साथ दीपक हुड्डा दे सकते हैं।

वर्ल्ड कप की टीम में दीपक को जगह मिली थी, लेकिन उनको बहुत कम मौके मिले। दीपक हुड्डा पहले भी भारतीय टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी कर चुके हैं और इस खिलाड़ी का स्ट्राइक रेट 153.40 का है। वहीं कोहली की जगह नंबर-3 पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। बे ओवल में अब तक 7 T-20 इंटरनेशनल मैच हुए है। इस ग्राउंड में पहली पारी में एवरेज स्कोर 199 रन है।  

टीम इंडिया को अगले साल वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी भी करनी है। ऐसे में सिलेक्टर्स की नजरें उस मेगा टूर्नामेंट की तैयारी पर भी होंगी। भारत की तरफ से ईशान किशन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल आज का मैच खेल सकते हैं। वहीं न्यूजीलैंड से फिन एलन, डेवोन कॉनवे, केन विलियम्सन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशम, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, एडम मिल्ने और लॉकी फर्ग्युसन प्लेइंग-11 में शामिल हो सकते हैं। (IND VS NZ)

Related Articles

Back to top button