ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, सूर्यकुमार यादव बनाए गए कप्तान

India Australia T20 Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 T20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। सूर्यकुमार यादव कप्तान बनाए गए हैं। सोमवार को जारी लिस्ट में वनडे वर्ल्ड कप टीम के 3 खिलाड़ियों को जगह मिली है, जिनमें सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और प्रसिद्ध कृष्णा शामिल हैं। रोहित शर्मा, विराट कोहली, बुमराह और जडेजा को आराम दिया गया है। जबकि श्रेयस अय्यर को आखिरी 2 T-20 के लिए उपकप्तान बनाया गया है। पहले 3 मैचों में ऋतुराज गायकवाड वाइस कैप्टन होंगे। वहीं अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को मौका नहीं मिला है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T-20 सीरीज 23 नवंबर से शुरू हो रही है। 

यह भी पढ़ें:- भिलाई में पुरानी रंजिश के चलते वारदात, छठ मनाकर घर लौटे युवक की गला रेतकर हत्या

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच T20 सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापट्‌टनम में खेला जाएगा। ये सीरीज बेंगलुरु में 3 दिसंबर को खत्म होगी। भारतीय टीम अपने घरेलू मैदानों पर पिछली 13 T-20 सीरीज से नहीं हारी है। टीम को पिछली हार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2019 में मिली थी। तब कंगारू टीम ने 2 मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। (India Australia T20 Series)

भारतीय टीम में सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और मुकेश कुमार का नाम शामिल है। बता दें कि 19 नवंबर को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में 6 विकेट से हराया है। कंगारू टीम ने छठी बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। (India Australia T20 Series)

ऑस्ट्रेलिया के T20 टीम में मैथ्यू वेड (कप्तान), जेसन बेहरेनडोर्फ, सीन एबॉट, टिम डेविड, नाथन एलिस, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा का नाम शामिल है। वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे की वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी। टीम ने मोहाली में पहले वनडे मुकाबले में कंगारुओं को 5 विकेट से, फिर इंदौर में 99 रन की जीत से 2-0 की बढ़त ली। हालांकि राजकोट में टीम इंडिया को 66 रन से हार का सामना पड़ा। (India Australia T20 Series)

Related Articles

Back to top button