भारत-बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट कल से शुरू, ये 2 खिलाड़ी सीरीज से बाहर

India Bangladesh Second Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला 22 दिसंबर यानी कल से शुरू हो रहा है, जिसमें 2 खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे। मुकाबला सुबह 9 बजे से शुरू होगा। बता दें कि भारत के टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा इंजरी से पूरी तरह उभर नहीं पाए। वे बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मिस करने के बाद दूसरे मैच से भी बाहर हो गए हैं। मुंबई में अंगूठे की चोट का इलाज कराने के बाद वे बांग्लादेश आकर टीम से जुड़ने वाले थे। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए। उन्हें मांसपेशियों में खिचांव है।

यह भी पढ़ें:- भारत ने जीता पहला टेस्ट मुकाबला, सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कन्फर्म किया कि रोहित शर्मा और नवदीप सैनी दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे। इसके साथ ही BCCI ने दूसरे मैच के लिए अपडेटेड स्क्वॉड भी जारी कर दिया है। सैनी और रोहित की जगह बाकी प्लेयर्स टीम में बरकरार है। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी मांसपेंशियों में खिंचाव के कारण दूसरे टेस्ट के लिए फिट नहीं हैं। BCCI की मेडिकल टीम ने उन्हें टेस्ट मैच नहीं खेलने की सलाह दी। मेडिकट टीम की सलाह पर मैनेजमेंट उन्हें बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी भेजेगा। NCA में उनकी फिटनेस पर काम किया जाएगा। (India Bangladesh Second Test)

बात दें कि रोहित शर्मा अगर फिट होते तो कप्तान होने के कारण दूसरा टेस्ट जरूर खेलते। उनकी जगह पहला टेस्ट खेलने वाले किसी प्लेयर को जगह खाली करनी पड़ती, लेकिन BCCI ने कन्फर्म कर दिया है कि रोहित दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे। ऐसे में टीम इंडिया पहले टेस्ट की प्लेइंग-11 के साथ ही दूसरे टेस्ट में भी उतर सकती है। KL राहुल टीम की कप्तानी करेंगे। शुभमन गिल उनके साथ ओपनिंग करेंगे। चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर मिडिल ऑर्डर में होंगे। ऋषभ पंत विकेटकीपिंग करेंगे। रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव टीम के 3 स्पिनर होंगे। (India Bangladesh Second Test)

वहीं उमेश यादव और मोहम्मद सिराज ही टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज होंगे। रोहित की गैरमौजूदगी में गिल ओपनिंग करेंगे। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक जड़ा था। दूसरे टेस्ट के लिए भारत के स्क्वॉड में केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, सौरभ कुमार और जयदेव उनाडकट का नाम शामिल है। (India Bangladesh Second Test)

जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 188 रनों से जीत लिया है। इसके बाद भारत ने 2 मुकाबलों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। कुलदीप यादव प्लेयर ऑफ द मैच रहे। उन्होंने 40 रन बनाने के साथ दोनों पारियों में आठ विकेट चटकाए हैं। भारत ने बांग्लादेश से लगातार चौथा टेस्ट जीता है। टीम आज तक बांग्लादेश से टेस्ट मैच नहीं हारी है। बता दें कि रविवार को भारत ने 513 के लक्ष्य का पीछा कर रही बांग्लादेश को उसकी दूसरी पारी में 324 रनों पर ऑलआउट कर दिया। (India Bangladesh Second Test)

Related Articles

Back to top button