तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम तैयार, 1 मार्च से होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा मैच

India Third Test: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए तीसरा टेस्ट मुकाबला 1 से 5 मार्च तक इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसके लिए टीम इंडिया इंदौर पहुंच चुकी है। पूर्व कप्तान विराट कोहली अपनी पत्नी और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा समेत बेटी के साथ पहुंचे। बता दें कि सभी खिलाड़ी अलग-अलग फ्लाइट से इंदौर पहुंचे हैं। जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी कल इंदौर पहुंच जाएंगे। कप्तान पैट कमिंस और डेविस वार्नर समेत टीम के 6 खिलाड़ी चोट समेत अन्य कारणों से स्वदेश लौट चुके हैं। ऐसे में टीम का दारोमदार स्टीव स्मिथ, मार्नश लाबुशेन और नाथन लायन के कंधों पर होगा। वहीं तेज गेंदबाजी की कमान मिचेल स्टार्क के हाथों में होगी।

यह भी पढ़ें:- कलेक्टर ने दी सख्त हिदायत, नियमों का पालन नहीं करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी

बता दें कि इस समय भारतीय टीम 4 मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। दोनों ही टेस्ट में मेहमान टीम आस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। टीम इंडिया ने पहला टेस्ट पारी और 132 रन और दूसरा टेस्ट 6 विकेट से जीता था। इस समय भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। रविवार दोपहर को टीम इंडिया का प्रैक्टिस सेशन है। वहीं शुरुआती दो टेस्ट में टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। उन्होंने पिछली तीन पारियों में महज 18 रन ही बनाए हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इंदौर टेस्ट में केएल राहुल की जगह शुभमन गिल कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। (India Third Test)

India Third Test

इंदौर में पिछले कुछ ही महीनों में अलग-अलग फॉर्मेट के मैच हो चुके हैं। इसमें T-20, वनडे मैच शामिल है। अब 1 मार्च से टेस्ट मैच होने जा रहा है। इंदौर की बात करें तो होलकर स्टेडियम में होने वाले मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में काफी उत्साह देखने को मिलता है। T-20 और वनडे मैच में भी क्रिकेट प्रेमियों में काफी उत्साह नजर आया था। टेस्ट मैच को लेकर भी उम्मीद जताई जा रही है कि बड़ी संख्या में दर्शक मैच देखने स्टेडियम पहुंचेंगे। (India Third Test)

जानकारी के मुताबिक टीम इंडिया के खिलाड़ी कल दोपहर के सत्र में नेट प्रैक्टिस करने के लिए होलकर स्टेडियम पहुंचेंगे। करीब 1.45 बजे से टीम इंडिया के खिलाड़ी प्रैक्टिस करेंगे। इधर, दूसरी तरफ मैच को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है। होलकर स्टेडियम के बाहर रेसकोर्स रोड पर भी बैरिकेड्स के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को चाक चौबंद किया जा रहा है। ताकि सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक ना हो। (India Third Test)

Related Articles

Back to top button