भारत और इंग्लैंड के बीच अहम मुकाबला आज, इंडिया के पास फिर से टेबल टॉपर बनने का मौका

India Vs England: वर्ल्ड कप 2023 में भारत और इंग्लैंड के बीच आज (29 अक्टूबर) लखनऊ के इकाना स्टेडियम में अहम मैच खेला जाएगा। टॉस दोपहर 1.30 बजे होगा। वहीं मैच 2 बजे से शुरू होगा। आज उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मैच देखने पहुंचेंगे। वहीं राज्यपाल आनंद बेन पटेल, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, गूगल के CEO सुंदर पिचाई भी इस मैच को देखने के लिए आ सकते हैं। प्रैक्टिस के बाद हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के बल्लेबाज और विकेटकीपर केएल राहुल ने कहा कि टीम के सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली काफी अच्छी बैटिंग कर रहे हैं। इससे अच्छा टीम के लिए कुछ नहीं हो सकता है।

यह भी पढ़ें:- 2 जगहों पर भीषण हादसे से 67 लोगों की मौत, बढ़ सकता है मृतकों का आंकड़ा

राहुल ने कहा कि मिडिल ऑर्डर में जडेजा से लेकर श्रेयस अय्यर ने भी रन बनाए हैं। उन्होंने कहा कि पिच अच्छा खेल रही है। वहीं 400 रन बनने के सवाल को लेकर KL राहुल ने कहा कि ऐसा नहीं है। 260 और 270 रन भी बन रहे हैं। पिच को लेकर बहुत ज्यादा कमेंट नहीं करना चाहता हूं। KL ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच के लिए हार्दिक पांड्या उपलब्ध नहीं हैं। इसलिए सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है। उन्होंने कहा कि भले ही इंग्लैंड को वर्ल्ड कप में उम्मीद के मुताबिक नतीजे नहीं मिले, लेकिन वह एक खतरनाक टीम है। हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेते हैं। (India Vs England)

इकाना स्टेडियम लो स्कोर मैच ही होते आए हैं। अब तक यहां कुल 4 मैच हुए हैं। 8 पारियों में अभी तक सिर्फ एक बार 300 से ज्यादा का स्कोर बना है। साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 315 रन बनाया था। बता दें कि भारतीय टीम विश्व कप 2023 में अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है। दूसरी तरफ इंग्लैंड 5 में से 4 मैच गंवा चुकी है। अब इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का करना चाहेगी। हालांकि भारत में हुए विश्वकप मैचों का इतिहास देखें तो इंग्लैंड इंडिया से इंडिया में कभी हारा नहीं है। दोनों देश के बीच में इंडिया में विश्वकप का पहला मैच 1987 में हुआ था। ऐसे में 36 साल से अपनी सरजमीं पर इग्लैंड को न हरा पाने वाले दाग को धोने का भारतीय टीम के पास इससे अच्छा मौका नहीं हो सकता है। (India Vs England)

लखनऊ में विश्वकप के 48 साल के इतिहास में पहली बार विश्वकप का आयोजन होने जा रहा है। UP में इससे पहले साल 1987 और 1996 में कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में मैच खेला जा चुका है। 1987 में श्रीलंका और इंग्लैंड और 1996 में भारत और जिम्बाबे के बीच मैच हुआ था। इस विश्वकप में अभी तक तीन मैच लखनऊ में हुए हैं। ऐसे में इकाना एक ही बार के आयोजन में मैचों की संख्या के मामले में कानपुर से आगे निकल जाएगा। क्योंकि यहां कुल 5 मैच होने है। इधर, वर्ल्ड कप 2023 की पॉइंट्स टेबल में भारत 5 में से 5 मैचों में जीत के साथ दूसरे नंबर पर हैं। वहीं इंग्लैंड 5 मैचों में 4 हार के साथ 10वें नंबर पर पहुंची गई है। बता दें कि पिछला विश्व कप इंग्लैंड ने ही जीता था, लेकिन इस बार इंग्लिश टीम के सेमीफाइनल तक पहुंचना भी मुश्किल हो गया है। (India Vs England)

Related Articles

Back to top button