India vs New Zealand : रांची में कल होगा पहला T20 मुकाबला, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

India vs New Zealand : भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज शुरू होने में एक दिन बाकी है। इस टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जनवरी को खेला जाएगा। यह मैच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा। टीम इंडिया पहले ही न्यूजीलैंड का वनडे सीरीज में व्हाइट वाश कर चुकी है। ऐसे में भारतीय टीम के इरादे बुलंद हैं। कीवियों के खिलाफ टी20 सीरीज में भी भारत का दबदबा कायम रहेगा क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम भारत में बीते 11 साल से टी20 सीरीज जीत नहीं पाई है। आइए मैच से पहले आपको रांची के मौसम और पिच के बारे में बताते हैं।

यह भी पढ़ें : सिर्फ 9,999 रुपए में लांच हुआ Infinix का किफायती फोन, 50 मेगापिक्सल कैमरे के साथ मिलेगा बहुत कुछ

India vs New Zealand : कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, भारत और न्यूजीलैंड टी20 मैच के दिन 27 जनवरी को रांची का मौसम क्रिकेट के अनुकूल रहेगा। शुक्रवार को यहां पर दिन में तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। रात के वक्त इसमें गिरावट दर्ज होगी और पारा लुढ़क कर 17 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच जाएगा। पूरे दिन और मैच के दौरान रांची में बारिश होने के कोई आसार नहीं है। मौसम विभाग की मानें तो भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाला पहला टी20 मुकाबला बिना किसी बाधा के मुकम्मल होगा।

कैसा है पिच का मिजाज

रांची स्थित जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम भारत के दूसरे मैदानों की अपेक्षा थोड़ा अलग है। यह बड़ा मैदान हैं जहां स्पिनर्स के सफल होने का इतिहास रहा है। यहां पर धीमी गति के बॉलर जिन्हें ज्यादा टर्न मिलती है कारगर साबित होंगे। रांची में इससे पहले तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं। साल 2016 में यहां पर हुए टी20 मुकाबले में 196 रन बने थे। उसके बाद पहले बैटिंग करने वाली टीम ने एक बार 118 और एक बार 196 रन बनाए। रांची में टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने वाली टीम फायदे में रह सकती है।

यह भी पढ़ें : संसदीय सचिव एवं विधायक शकुंतला साहू ने बलौदाबाजार में किया ध्वजारोहण, 38 अधिकारी-कर्मचारी हुए सम्मानित

India vs New Zealand : भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, उमरान मलिक, शिवम मावी, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह।

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), मार्क चापमैन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सैंटनर (कप्तान), लॉकी फर्ग्यूसन, जैकब डफी, हेनरी शिपले, ब्लेयर टिकनर।

Related Articles

Back to top button