न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

Indian Team Announced: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होम सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय टीम जनवरी के अंत में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। वनडे वर्ल्ड कप ईयर की दूसरी सीरीज के लिए चेतन शर्मा की लीडरशिप वाली सिलेक्शन कमेटी ने विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और अक्षर पटेल को आराम दिया है, क्योंकि ये दोनों पारिवारिक कारणों से टीम के लिए उपलब्ध नहीं थे।

यह भी पढ़ें:- भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस सांसद का निधन, राहुल के साथ चलते समय आया अटैक

वनडे टीम में राहुल की जगह ईशान किशन और केएस भरत को मौका दिया गया है। जबकि T-20 में पृथ्वी शॉ को टीम में शामिल किया है। इधर, टीम इंडिया की घोषणा के थोड़ी देर बाद ही न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान से उसके ही घर में वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली। कीवी टीम ने निर्णायक मैच 2 विकेट से जीता। कराची के मैदान पर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 280 रन बनाए। उसकी ओर से फखर जमान ने शतक जमाया। जबकि आगा सलमान ने 48 रन जोड़े। टिम साउदी ने तीन विकेट चटकाए। जबकि लोकी फर्ग्युसन को 2 विकेट मिले। (Indian Team Announced)

वनडे टीम में रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, शहबाज अहमद, शार्दूल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक का नाम शामिल है। वहीं T-20 में हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्‌डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ और मुकेश कुमार शामिल है। (Indian Team Announced)

वहीं न्यूजीलैंड बोर्ड ने भी भारत के खिलाफ T-20 सीरीज की टीम घोषित कर दी है। लिमिटेड ओवर्स के कप्तान केन विलियमसन और टेस्ट कप्तान टिम साउदी सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। लेफ्ट आर्म स्पिनर मिचेल सैंटनर दोनों की गैरमौजदूगी में कप्तानी करेंगे। 3 T-20 मैचों की सीरीज 27 जनवरी से शुरू होगी। विलियमसन और साउदी भारत के खिलाफ वनडे सीरीज का भी हिस्सा नहीं होंगे। (Indian Team Announced)

इन प्लेयर्स को नहीं किया गया शामिल

वनडे सीरीज 18 जनवरी से शुरू होगी। न्यूजीलैंड ने 4 प्रमुख प्लेयर्स को टीम में शामिल नहीं किया है। विलियमसन, साउदी के अलावा, ट्रेंट बोल्ट और जिमी नीशाम भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इनके अलावा मार्टिन गप्टिल को टीम से बाहर किया गया है। काइल जेमिसन, मैट हेनरी, एडम मिल्न और बेन सीयर्स इंजरी के चलते सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे। सैंटनर की कप्तानी में न्यूजीलैंड ने 10 T-20 खेले हैं। 8 में जीत मिली, एक हारा और एक मैच बेनतीजा रहा है। (Indian Team Announced)

Related Articles

Back to top button