IPL 2023: किंग कोहली ने जड़ा छठा शतक, सनराइजर्स हैदराबाद की करारी हार

IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को हरा दिया है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जीत के हीरो विराट कोहली रहे. विराट कोहली ने 63 गेंदों पर 100 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और 4 छक्के जड़े. वहीं, इस जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मैच जीतने के लिए 187 रनों का लक्ष्य मिला था. फॉफ डु प्लेसी की टीम ने 19.2 ओवर में 2 विकेट पर 187 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. इस मुकाबले में कोहली का शतक ऐतिहासिक रहा. उन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में क्रिस गेल की बराबरी कर ली है. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने 6-6 शतक लगाए हैं.

विराट कोहली और फॉफ डु प्लेसी ने मैच एकतरफा बनाया

सनराइजर्स हैदराबाद के 186 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरूआत शानदार रही. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ओपनर विराट कोहली और फॉफ डु प्लेसी ने पहले विकेट के लिए 17.4 ओवर में 172 रन जोड़े. विराट कोहली और फॉफ डु प्लेसी ने शानदार बल्लेबाजी से मैच को तकरीबन एकतरफा बना दिया. हालांकि, विराट कोहली शतक बनाने के बाद भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हो गए. वहीं, विराट कोहली आउट होने के बाद फॉफ डु प्लेसी भी चलते बने. फॉफ डु प्लेसी ने 47 गेंदों पर 71 रनों की पारी खेली. (IPL 2023)

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में ABVP कार्यकर्ताओं का हल्लाबोल, पुलिस के साथ हुई धक्का-मुक्की

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने था 187 रनों का लक्ष्य

वहीं, इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने 187 रनों का लक्ष्य रखा था. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन बनाए. सनराइजर्स हैदराबाद के हेनरी क्लासेन ने शानदार शतकीय पारी खेली. हेनरी क्लासेन ने 51 गेंदों पर 104 रनों की तूफानी पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 6 छक्के जड़े. इसके अलावा हैरी ब्रूक ने 19 गेंदों पर 27 रनों का योगदान दिया. हालांकि, इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के बाकी बल्लेबाजों ने निराश किया. ओपनर अभिषेक शर्मा ने 11 जबकि राहुल त्रिपाठी ने 15 रन बनाए. (IPL 2023)

Related Articles

Back to top button