झीरम श्रद्धांजलि दिवस : मुख्यमंत्री बघेल ने झीरम घाटी के शहीदों को किया नमन

प्रदेश में 25 मई को मनाया जाएगा ’झीरम श्रद्धांजलि दिवस’

Jheeram Tribute Day : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने झीरम घाटी में 25 मई 2013 को हुए नक्सल हमले में शहीद नेताओं और जवानों को नमन करते हुए उन्हें अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है। झीरम घाटी के नक्सल हमले में छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेता विद्याचरण शुक्ल, नंदकुमार पटेल, महेन्द्र कर्मा सहित कई नेता और सुरक्षा बलों के जवान शहीद हो गए थे।

यह भी पढ़ें:- मनीष सिसोदिया को कब मिलेगी राहत, 1 जून तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

झीरम घाटी शहादत दिवस की पूर्व संध्या पर जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि झीरम घाटी के शहीदों और विगत वर्षों में नक्सल हिंसा के शिकार हुए सभी लोगों की स्मृति में वर्ष 2020 से 25 मई को हर वर्ष ’झीरम श्रद्धांजलि दिवस’ मनाया जाता है। प्रदेश के सभी शासकीय एवं अर्धशासकीय कार्यालयों में नक्सल हिंसा में शहीदों की स्मृति में 25 मई को दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी जाएगी तथा राज्य को पुनः शांति का टापू बनाने के लिए शपथ ली जाएगी। (Jheeram Tribute Day)

इसलिए झीरम श्रद्धांजलि दिवस

झीरम घाटी में 25 मई 2013 को कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा के काफिले पर नक्सलियों ने अंधाधुंध गोलियां बरसाईं थी, जिसमें 30 शहीद हो गए थे। इनमें तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार पटेल और महेंद्र कर्मा के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल भी थे। इसीलिए सरकार ने 25 मई को झीरम श्रद्धांजलि दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। (Jheeram Tribute Day)

Related Articles

Back to top button