मनीष सिसोदिया को कब मिलेगी राहत, 1 जून तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

Manish Sisodia Case Update: आबकारी नीति मामले में आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को कोर्ट से फिर झटका लगा है। दरअसल, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 1 जून तक बढ़ा दी है।  इसके साथ ही जेल अधिकारियों को निर्देश दिया कि सिसोदिया ने पढ़ाई के लिए जो टेबल और कुर्सी की मांग की है। उनके अनुरोध पर विचार करें। 
वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पुलिस द्वारा सिसोदिया को कोर्ट ले जाने की एक वीडियो क्लिप शेयर की, जिसमें उन्होंने दुर्व्यवहार का आरोप लगाया गया है। केजरीवाल ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि- क्या पुलिस को इस तरह मनीष जी के साथ दुर्व्यवहार करने का अधिकार है? क्या पुलिस को ऐसा करने के लिए ऊपर से कहा गया है? दरअसल, इस क्लिप को CM केजरीवाल ने दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी के अकाउंट से रीट्वीट किया है। (Manish Sisodia Case Update)
मंत्री आतिशी ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि राउज एवेन्यू कोर्ट में इस पुलिसकर्मी द्वारा मनीष जी के साथ चौंकाने वाला दुर्व्यवहार। दिल्ली पुलिस को उन्हें तुरंत सस्पेंड करना चाहिए। वहीं CM केजरीवाल और आप नेताओं द्वारा लगाए आरोपों पर अब दिल्ली पुलिस का जवाब आया है। दिल्ली पुलिस ने दुर्व्यवहार के आरोपों को दुष्प्रचार बताया है। पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि वीडियो में प्रचारित पुलिस की प्रतिक्रिया सुरक्षा की दृष्टि से अनिवार्य थी। दरअसल, आबकारी घोटाले मामले में सिसोदिया की आज न्यायिक हिरासत खत्म होनी थी, जिसको लेकर आज उन्हें पेश किया गया था, जहां उनकी न्यायिक हिरासत 1 जून तक बढ़ा दी गई। (Manish Sisodia Case Update)
बता दें कि जांच एजेंसी ने सिसोदिया को 9 मार्च को दिल्ली शराब नीति केस में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था। इसके बाद 10 मार्च को सिसोदिया को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। ED ने कोर्ट से सिसोदिया की 10 दिन की रिमांड मांगी थी। इसके बाद कोर्ट ने पूर्व डिप्टी CM को 17 मार्च तक की रिमांड पर भेज दिया था। इससे पहले 26 फरवरी को CBI ने उन्हें दिल्ली शराब नीति केस में 8 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था।  इस मामले में तेलंगाना के CM के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता का नाम भी आया था। एजेंसी इस केस में कविता से भी पूछताछ कर चुकी है। साथ ही अभी भी मामले की जांच लगातार जारी है। (Manish Sisodia Case Update)

Related Articles

Back to top button