केजरीवाल के PA बिभव कुमार को NCW का नोटिस, स्वाति से बदसलूकी मामले में पूछताछ के लिए बुलाया​​​​​​​

AAP MP Swati Maliwal : आप सांसद स्वाति मालीवाल के मुद्दे पर राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW ) ने कड़ा ऐक्शन लिया है। अब महिला आयोग ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)के पूर्व पीएस बिभव कुमार को समन जारी कर हाजिर होने के लिए कहा है। बिभव कुमार पर स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी करने का आरोप है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस पूरे मामले में मीडिया रिपोर्ट के आधार पर स्वत: संज्ञान लिया है। आयोग ने बिभव कुमार को 17 मई को सुबह 11 बजे हाजिर होने के लिए कहा है।

यह भी पढ़े :- Rahul Gandhi Visit Odisha : 4 जून के बाद देश के सभी गरीब-मजदूर की बनेगी लिस्ट: राहुल गांधी

जो समन महिला आयोग की तरफ से बिभव कुमार को भेजा गया है उसमें कहा गया है कि आयोग ने एक मीडिया पोस्ट पर खुद से संज्ञान लिया है। इस पोस्ट का कैप्शन ‘DCW chief Swati Maliwal accuses Arvind Kejriwal’s personal secretary of assaulting her’ है। इस पोस्ट में कहा गया है कि आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (AAP MP Swati Maliwal) ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के निजी सचिव ने सीएम के आवास पर बुरी तरह उनसे बदसलूकी की थी। इसे देखते हुए कमिशन इस मामले पर 17 मई, 2024 की सुबह 11 बजे सुनवाई करेगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को मालिवाल केजरीवाल के सिविल लाइंस स्थित घर पर सीएम से मिलने गई थीं। सुबह करीब 9 बजनकर 34 मिनट पर पुलिस को पीसीआर कॉल के जरिए एक महिला ने दावा किया कि केजरीवाल के घर पर उनके साथ बदसलूकी हुई है। दूसरे कॉल के दौरान महिला ने खुद को स्वाति मालीवाल बताया। बाद में राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल सिविल लाइंस थाने भी गई थीं लेकिन वहां बिना कोई शिकायत दर्ज करवाए ही वो लौट आई थीं।

इसके एक दिन बाद आप आदमी पार्टी के नेता संजय कुमार ने स्वाति मालीवाल (AAP MP Swati Maliwal) के साथ जो कुछ भी हुआ उसकी निंदा की। संजय सिंह ने बताया था कि स्वाति मालीवाल अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके आवास पर गई थीं। वो ड्रॉइंग रूम में उनका इंतजार कर रही थीं तब उसी वक्त बिभव कुमार ने उनके साथ बदसलूकी की और यह एक निंदनीय घटना है। केजरीवाल ने इस मामले में संज्ञान लिया है और कड़ी कार्रवाई की बात कही है।

आपको बता दें कि इस पूरे प्रकरण को लेकर राजनीति भी हो रही है। बीजेपी इस मुद्दे पर लगातार आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घेर रही है। बीजेपी सवाल पूछ रही है कि इतनी बड़ी घटना पर आखिर सीएम अरविंद केजरीवाल चुप क्यों हैं? बीजेपी यह भी आरोप लगा रही है कि क्या स्वाति मालीवाल पर किसी तरह का दबाव है? जिसकी वजह से वो पुलिस के पास नहीं जा रही हैं। इधर कांग्रेस ने भी इस मुद्दे पर कहा है कि स्वाति मालीवाल को FIR दर्ज करवानी चाहिए। कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा था कि स्वाति मालीवाल को आगे आकर कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button