दिल्ली के CM केजरीवाल ने की अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की अपील, सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका

Kejriwal Appeal to SC: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 2 जून को तिहाड़ जेल में सरेंडर करना होगा। इससे पहले उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की अपील की है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली शराब नीति केस में जेल में बंद केजरीवाल को 10 मई को अंतरिम जमानत दी थी। आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का 7 किलो वजन घटा है। उनका कीटोन लेवल बहुत हाई है, जो किसी गंभीर बीमारी के लक्षण हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीता IPL 2024 का खिताब, 10 साल बाद बनी चैंपियन

आप पार्टी के मुताबिक CM केजरीवाल के स्वास्थ्य की मैक्स के डॉक्टरों ने जांच की है, जिन्होंने कहा है कि PET-CT स्कैन और कई टेस्ट करवाने की जरूरत है। जांच करवाने के लिए अरविंद केजरीवाल ने 7 दिन और मांगे हैं। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि 50 हजार के बेल बॉन्ड और निजी मुचलका जेल सुप्रीटेंडेंट की संतुष्टि पर होगा। कोर्ट ने कहा था कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री और एक राष्ट्रीय दल के नेता हैं। उनके ऊपर गंभीर आरोप लगे हैं, लेकिन उन्हें दोषी नहीं ठहराया गया है। SC ने कहा था कि केजरीवाल का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। केजरीवाल समाज के लिए खतरा नहीं है। इसलिए अंतरिम जमानत दे रहे हैं। (Kejriwal Appeal to SC)

21 मार्च को किया गया था गिरफ्तार

बता दें कि दिल्ली के कथित शराब घोटाले में ED ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। इससे पहले ED ने उन्हें पूछताछ के लिए 9 समन जारी किए थे। हालांकि केजरीवाल किसी भी समन पर पेश नहीं हुए थे। केंद्रीय जांच एजेंसी ED का आरोप है कि वह घोटाले के मुख्य साजिशकर्ता थे, जो सीधे तौर पर शराब कारोबारियों से रिश्वत मांगने में शामिल थे। हालांकि इन आरोपों को आम आदमी पार्टी ने खारिज कर दिया था। साथ ही कहा था कि दिल्ली में कोई नेतृत्व परिवर्तन नहीं होगा और मुख्यमंत्री केजरीवाल जेल से ही सरकार चलाएंगे, जो सही साबित हुआ। केजरीवाल जेल से ही सरकार चला रहे थे। (Kejriwal Appeal to SC)

Related Articles

Back to top button