Kerala Boat Tragedy: केरल हाउसबोट हादसा, मृतकों की संख्या बढ़कर 22 पर पहुंची, PM ने जताया दुख

Kerala Boat Tragedy: केरल में मलप्पुरम जिले के तनूर इलाके में तुवलथिरम समुद्र तट के पास रविवार की शाम को करीब 30 यात्रियों से भरी एक हाउसबोट के पलट जाने से अब तक 22 लोगों की मौत हो गई, जिनमें ज्यादातर बच्चे थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है.

पीएम मोदी ने इस घटना को लेकर ट्वीट भी किया है, उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है – ”केरल के मलप्पुरम में नौका दुर्घटना में लोगों की मौत से आहत हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. PMNRF से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रदान की जाएगी .

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मौतों पर शोक व्यक्त करते हुए एक बयान जारी किया और मलप्पुरम जिला कलेक्टर को समन्वित आपातकालीन बचाव अभियान चलाने का निर्देश दिया. बयान में कहा गया है कि अग्निशमन और पुलिस इकाइयां, राजस्व और स्वास्थ्य विभागों के अधिकारी और जिले के तनूर और तिरूर इलाकों के स्थानीय लोग बचाव अभियान में जुटे हैं. यह भी कहा गया है कि मंत्री अब्दुर्रहीमन और रियास बचाव अभियान का समन्वय करेंगे.

यह भी पढ़ें:- सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका, 15000 से ज्यादा पदों पर निकली बंपर भर्ती

वहीं, केरल के पर्यटन मंत्री पीए मोहम्मद रियास ने भी इस घटना पर दुख जताया है. उन्होंने घटना की जानकारी मिलने के बाद कहा कि इस हादसे में जिन लोगों की जान गई है उनमें खास तौर पर बच्चे शामिल हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार घटना उस समय हुई जब स्कूल की छुट्टियों के दौरान बच्चे हाउसबोट की सवारी कर रहे थे. अभी भी कई बच्चों के लापता होने की सूचना है, जिनकी तलाशी के लिए विशेष अभियान भी चलाया जा रहा है.

घटना स्थल पर पहुंची पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच में जुटी है. घटना कैसे हुई इसका पता लगाने के लिए आसपास के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने घटना को लेकर कहा कि हादसा शाम करीब सात बजे हुआ है.अभी तक पानी में से निकाले गए लोगों को पास के निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया. जहां कुछ लोगों को इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा कि दुर्घटना के सही कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है. हम फिलहाल पूरे घटना की जांच कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button