Trending

कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय : मीडिया के पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स में प्रवेश प्रारंभ

Whatsaap Strip

रायपुर : पत्रकारिता एवं मीडिया के पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रम एमजे, एमए (एमसी), एमए (एपीआर), एमएससी (ईएम), एमएस डब्ल्यू तथा मैनेजमेंट प्रोग्राम एमबीए (मीडिया मैनेजमेंट), एमबीए (एचआरडी), एमबीए (एचए) में प्रवेश प्रक्रिया 20 सितंबर से प्रारंभ हो गई है।

पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रम- पीजीडी कार्पोरेट कम्युनिकेशन, पीजीडी जर्नलिज्म में भी प्रवेश प्रारंभ है। सभी पाठ्यक्रमों की कुल सीटों में से 50 प्रतिशत सीटों पर प्रवेश राज्य शासन के निर्देशानुसार किया जा रहा है। प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थी विश्वविद्यालय के पोर्टल www.ktujm.ac.in पर जाकर ऑनलाईन फार्म भर सकते है। आवेदन शुल्क 300रु. (अजा/अजजा के लिए 150रु.) है।

कुलपति प्रो. बल्देव भाई शर्मा ने कहा है कि विश्वविद्यालय में छात्रों के लिए गुणवत्ता युक्त पाठ्यक्रम एवं शिक्षण तथा व्यावहारिक-प्रायोगिक प्रशिक्षण के लिए आदर्श शैक्षणिक वातावरण निर्माण करने पर जोर दिया जा रहा है। विश्वविद्यालय में अत्याधुनिक टेलीविजन स्टूडियो और सामुदायिक रेडियो स्टेशन 90.8 एफएम की विद्यार्थियों के लिए विशेष सुविधा है।

कुलसचिव डॉ. आनंद शंकर बहादुर ने बताया कि, छत्तीसगढ़ के ग्रेजुएट छात्र-छात्राएं मीडिया के क्षेत्र में स्वर्णिम भविष्य एवं चुनौतीपूर्ण कैरियर के लिए कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय में प्रवेश लेते रहे है। उच्च शिक्षा विभाग प्रवेश मार्गदर्शिका सिद्धांतों के अनुरुप प्रवेश एवं शिक्षण कार्य होगा।

(कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय)

Related Articles