Mahakal Temple Accident: महाकाल मंदिर आग की घटना की होगी जांच, तीन दिन में मांगी गई रिपोर्ट

Mahakal Temple Accident:  उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती के दौरान आग लगने की घटना को लेकर मध्य प्रदेश सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं. इस घटना की जांच तीन दिनों मे करते हुए इसकी रिपोर्ट भेजी होगी. मजिस्ट्रयल जांच को लेकर एक आईएएस अधिकारी और एक अपर कलेक्टर सहित टीम गठित की गई है. जांच को लेकर बिंदु भी तय हो चुके हैं.

यह भी पढ़े :- मंडी से टिकट दिए जाने के बाद कंगना पर सुप्रिया श्रीनेत का भद्दा पोस्ट, अभिनेत्री ने भी किया पलटवार

दरअसल, उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में होली पर भस्म आरती के दौरान आग लगने की घटना (Mahakal Temple Accident) में 14 लोग घायल हो गए थे. इनमें तीन पुजारी समेत मंदिर के सेवक और अन्य लोग शामिल हैं. घायलों में सभी की हालत स्थिर बताई जा रही है. इस पूरे मामले को लेकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के निर्देश पर मजिस्ट्रयल जांच कराई जा रही है.

उज्जैन कलेक्टर और महाकालेश्वर मंदिर समिति के अध्यक्ष नीरज कुमार सिंह ने बताया कि जांच को लेकर जिला पंचायत के सीईओ आईएएस अधिकारी मृणाल मीना और एडीएम अनुकूल जैन के नेतृत्व में टीम गठित की गई है. इस टीम को तीन दिन का समय दिया गया है. वहीं रिपोर्ट सामने आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

हादसे को लेकर अधिकारियों का कहना है कि आग उस समय लगी जब गुलाल पूजा की थाली पर गिर गया, जिसमें जलता हुआ कपूर था. बाद में यह फर्श पर फैल गया और आग में बदल गया. इसे हादसे के बाद परिसर में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. इस बीच आग की चपेट में पुजारी समेत 14 लोग आ गये. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वहीं घटना (Mahakal Temple Accident) को लेकर मीडिया से बात करते हुए प्रदेश के सीएम मोहन लाल ने कहा कि होली के रंगों से बचाने के लिए गर्भगृह की चांदी की दीवारों पर कपड़े लगाए जाते हैं और यह ज्ञात नहीं है कि क्या आग आरती की थाली पर गुलाल फेंकने से गिरने के बाद लगी या फिर गुलाल ने किसी रसायन के साथ प्रतिक्रिया क

Related Articles

Back to top button