Shivraj Singh Cabinet Reshuffle: विधानसभा चुनाव से पहले शिवराज कैबिनेट का विस्तार, ये तीन नेता बनेंगे मंत्री

Shivraj Singh Cabinet Reshuffle: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल में तीन नए चेहरे जुड़ने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री शिवराज ने इस बाबत सूबे के राज्यपाल मंगुभाई पटेल से शुक्रवार की शाम मुलाकात की और इन मंत्रियों की शपथ ग्रहण के लिए शनिवार सुबह 8 बजकर 45 मिनट का समय तय किया. मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले तीन नाम हैं- राजेंद्र शुक्ला, गौरीशंकर बिसेन और राहुल लोधी.

यह भी पढ़े :- PM Narendra Modi In ISRO : ग्रीस से बेंगलुरु पहुंचे पीएम मोदी का भव्य स्वागत, ‘जय विज्ञान, जय अनुसंधान’ का लगा नारा

जानकारी के मुताबिक कुल 4 मंत्री शनिवार सुबह शपथ ग्रहण करेंगे(Shivraj Singh Cabinet Reshuffle), इनमें से तीन के नाम सामने आ गए हैं. मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए बीजेपी ने विंध्य क्षेत्र से ब्राह्मण चेहरा राजेंद्र शुक्ला को चुना है. वहीं महाकौशल क्षेत्र से पार्टी ने गौरीशंकर बिसेन को मंत्रिमंडल में जगह दी है. बिसेन ओबीसी समुदाय से आते हैं. वहीं बुंदेलखंड क्षेत्र से राहुल लोधी को मंत्रिमंडल में जगह दी गई है.

जातिगत समीकरण साधने की कोशिश

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव (Shivraj Singh Cabinet Reshuffle)से पहले बीजेपी क्षेत्रीय और जातिगत समीकरण का साधना चाहती है। महाकौशल क्षेत्र से अभी कोई नेता मंत्री नहीं है। ऐसे में बालाघाट से विधायक गौरीशंकर बिसेन का मंत्री बनाकर ओबीसी वोटर्स को साधने की कोशिश की जाएगी। वहीं, विंध्य को साधने के लिए राजेन्द्र शुक्ल का मंत्री बनना तय है। 2018 में बीजेपी ने रीवा जिले की सभी 8 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

Related Articles

Back to top button