Maruti Suzuki Brezza की बढ़ी डिमांड, जून से अब तक 75 हजार से ज्यादा कारों की हुई बिक्री

Maruti Suzuki Brezza : मारुति सुजुकी इंडिया ( Maruti Suzuki Brezza) ने 30 जून को नई ब्रेजा को मार्केट में उतारा था। इसके बाद से ही मार्केट में इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। मिली जानकारी के अनुसार नई ब्रेजा की बुकिंग 75,000 के आंकड़े को पार कर गई है। साथ ही इसका वेटिंग पीरियड अब 30 वीक तक पहुंच गया है। Maruti Suzuki Brezza का मुकाबला टाटा नेक्सॉन, हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट और महिंद्रा XUV300 से है।

यह भी पढ़ें : Uttarakhand Helicopter Crash : केदारनाथ धाम में यात्रियों को ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश, 7 की मौत

Maruti Suzuki Brezza सभी वैरिएंट्स की जबरदस्त मांग

मारुति सुजुकी ब्रेजा में माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक वाला 1.5-लीटर K15C पेट्रोल इंजन मौजूद है। नई ब्रेजा में मारुती 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दे रहा है। सब-फोर मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी Lxi, Vxi, Zxi और Zxi+ वेरिएंट में उपलब्ध है। लॉन्च के बाद से ही ब्रेजा की बुकिंग का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। जानकारी के अनुसार अब यह 75 हजार के आंकड़े को पार कर चुका है।

मारुति सुजुकी ब्रेजा की कीमत

शानदार लुक, डिजाइन और नए फीचर्स की दम पर मारुति की इस कार पर ग्राहक फिदा हो रहे हैं। कंपनी ने इस कार की बुकिंग, बीते 21 जून को शुरू की थी। जबकि 30 जून को इसे लॉन्च किया गया था। नई ब्रेजा की कीमत भी ग्राहकों के बजट में फिट बैठ रही है। कंपनी ने नई जेनरेशन की ब्रेजा की कीमत 7.99 लाख रुपये से 13.96 लाख रुपये के बीच रखी है।

मारुति सुजुकी की पहली सनरूफ कार

इस कार की मांग बढ़ने के कारण इसका वेटिंग पीरियड भी बढ़ता जा रहा है। कंपनी ने नई ब्रेजा में कई शानदार फीचर्स जोड़े हैं। इसमें सबसे खास है इलेक्ट्रिक सनरूफ। नई ब्रेजा मारुति की पहली कार है। जो सनरूफ के साथ आई है। इसके साथ ही इसमें 9 इंच की फ्लोटिंग SmartPlay Pro+ इंफोटेनमेंट स्क्रीन, हेडअप डिस्प्ले और 360 डिग्री व्यू कैमरा शामिल है।

यह भी पढ़ें : Drishyam 2 Trailer : दृश्यम 2 का ट्रेलर हुआ रिलीज, अजय देवगन ने खोला 2 अक्टूबर का राज

Maruti Suzuki Brezza का सेफ्टी पैरामीटर

नई ब्रेजा को कंपनी ने सेफ्टी पैरामीटर्स पर खरा बनाने की कोशिश की है। इसमें आपको 6 एयरबैग के ऑप्शन के साथ हिल होल्ड असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, एबीएस, रीयर पार्किंग कैमरा और सेंसर्स, स्पीड मॉनिटर जैसे करीब 40 कनेक्टेड कार फीचर्स शामिल हैं। ब्रेजा का एक्सटीरियर लुक शानदार है।

Related Articles

Back to top button