मेरे पास लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पैसे नहीं हैं, मैं चुनाव नहीं लड़ रही हूं : निर्मला सीतारमण

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण  ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट की पेशकश की। हालांकि, उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए पैसे की कमी का हवाला देते हुए प्रस्ताव को ठुकरा दिया। मंत्री ने कहा कि BJP प्रमुख जेपी नड्डा ने उन्हें आंध्र प्रदेश या तमिलनाडु से चुनाव लड़ने का विकल्प दिया।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024: बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, PM मोदी, योगी आदित्यनाथ, समेत 40 नेता आएंगे

उन्होंने कहा, “एक हफ्ते या 10 दिनों तक सोचने के बाद, मैं बस यह कहने के लिए वापस गई… शायद नहीं। मेरे पास चुनाव लड़ने के लिए उतने पैसे नहीं हैं। मुझे भी दिक्कत है, चाहे वो आंध्र प्रदेश हो या तमिलनाडु। इसमें कई जीतने वाले फैक्टर से जुड़े सवाल भीं होंगे… जैसे कि क्या आप इस समुदाय से हैं या आप उस धर्म से हैं? क्या आप यहीं से हैं? मैंने कहा नहीं, मुझे नहीं लगता कि मैं यह कर पाऊंगी।”

नर्मिला सीतारमण कर्नाटक से राज्यसभा की सदस्य हैं और उन्होंने ये बात दिल्ली में Times Now Summit 2024 में कही। उन्होंने कहा, “मैं बहुत आभारी हूं कि उन्होंने मेरी दलील स्वीकार कर ली…इसलिए मैं चुनाव नहीं लड़ रही हूं।”

जब उनसे पूछा गया कि देश के वित्त मंत्री के पास भी लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2024) लड़ने के लिए पर्याप्त पैसा क्यों नहीं है? तो उन्होंने कहा कि भारत का पैसा या देश का पूरा फंड उनका नहीं है।

उन्होंने कहा, “मेरा सैलरी, मेरी कमाई, मेरी सेविंग्स… मेरी है, भारत का कन्सोलिडेटेड फंड मेरा नहीं है।”

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया ये तर्क
निर्मला सीतारमण ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष (जेपी नड्डा) ने उन्हें आंध्र प्रदेश या तमिलनाडु से चुनाव लड़ने का विकल्प दिया था. बीजेपी नेता सीतारमण ने कहा, ”एक हफ्ते या दस दिन तक सोचने के बाद, मैंने जवाब दिया… नहीं. मेरे पास चुनाव लड़ने के लिए उस तरह का धन नहीं हैं. मुझे यह भी समस्या है कि आंध्र प्रदेश या तमिलनाडु. जीतने लायक विभिन्न मानदंडों का भी सवाल है. आप इस समुदाय से हैं या आप उस धर्म से हैं? मैंने नहीं कहा, मुझे नहीं लगता कि मैं ऐसा करने में सक्षम हूं. (Lok Sabha Election 2024)

Related Articles

Back to top button