Assembly Elections 2023: छत्तीसगढ़ में सारी सीटों पर नाम फाइनल, एक-एक सीट पर PM मोदी ने किया मंथन

Assembly Elections 2023: बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति ने राजस्थान के लिए क़रीब 54 उम्मीदवारों पर मुहर लगाई है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों राज्यों की एक-एक सीट पर उम्मीदवारों के नाम को लेकर नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया।
सूत्रों के मुताबिक़ क़रीब 6 विधानसभा सीटों पर सांसदों को उम्मीदवार बनाया जा सकता है. राजस्थान की चुनाव समिति में जिन सीटों पर चर्चा की गई है वे “बी“ कैटिगरी की सीटें हैं यानि वे सीटें हैं जिन्हें बीजेपी पिछले चुनाव में हार गई थी.

यह भी पढ़ें:- कांग्रेस ने कल बुलाया बस्तर बंद, CM भूपेश बघेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया आह्वान

मध्य प्रदेश की तर्ज़ पर राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी अपने सांसदों को विधानसभा चुनाव मैदान में उतार सकती है, जो प्रमुख नाम उभरकर सामने आ रहे हैं उनमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, जयपुर ग्रामीण से सांसद राजवर्धन सिंह राठौड़, राजसमन्द से सांसद दिया कुमारी, चूरु से सांसद राहुल कासवन और अलवर से सांसद बाबा बालक नाथ शामिल हैं.

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में छत्तीसगढ़ की तक़रीबन सभी सीटों पर उम्मीदवार तय कर दिये गये हैं. करीब 69 सीटो पर चुनाव समिति में उम्मीदवार तय किए गए हैं, सभी मौजूदा विधायकों को फिर से टिकट दिया जा रहा है, जबकि कई सीटों पर मध्य प्रदेश का फार्मूला लागू हो सकता और सांसदों को मैदान में उतारा जा सकता है. (Assembly Elections 2023)

सूत्रों के मुताबिक़ बिलासपुर से सांसद और छत्तीसगढ़ बीजेपी के अध्यक्ष अरुण साव को भी विधानसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है, रायपुर से सांसद सुनील सोनी को भी टिकट दिया जा दिया जा सकता है, दुर्ग से सांसद विजय बघेल का नाम पहले ही एलान किया जा चुका है उन्हें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ख़िलाफ़ चुनाव मैदान में उतारा गया है, सरगुजा सांसद और केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी को भी विधानसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक़ एक दो दिन में छत्तीसगढ़ की सूची जारी की जा सकती है.

दिल्ली में हुई बैठकों से पहले, पिछले दिनों शाह और नड्डा ने जयपुर एवं रायपुर का दौरा किया। इस साल के अंत तक मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा के चुनाव होने हैं। भाजपा ने मध्य प्रदेश के लिए उम्मीदवारों की दो और छत्तीसगढ़ के लिए एक सूची पहले ही जारी कर दी है। (Assembly Elections 2023)

Related Articles

Back to top button