वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की लगातार चौथी हार, डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड टूर्नामेंट से बाहर

NZ Vs PAK Match: वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड को लगातार चौथी बार हार मिली है। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ DLS मेथड के तहत 21 रन से जीत दर्ज की है। उन्हें कीवी टीम ने 50 ओवर में 402 रन का टारगेट दिया था। पाक टीम ने 25.3 ओवर एक विकेट पर 200 रन बनाए, जिसके बाद बारिश आ गई और DLS मेथड से फैसला निकालना पड़ा। न्यूजीलैंड को हराकर पाकिस्तान को चौथी जीत मिली। बेंगलुरु में जीत के बाद पाकिस्तान के 4 जीत से 8 पॉइंट्स हो गए और टीम पॉइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर पहुंच गई। जबकि इतने ही पॉइंट्स लेकर न्यूजीलैंड टीम चौथे नंबर पर है। दोनों के सेमीफाइनल में क्वालिफाई करने की उम्मीदें जिंदा हैं।

यह भी पढ़ें:- राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर, टॉप-5 में भारत के 3 सिटी शामिल

इधर, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मुकाबला भी खेला गया। अहमदाबाद में हुए इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 33 रन से जीता और इसी के साथ डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड टूर्नामेंट से बाहर हो गया। लीग स्टेज के 36 मैच हो चुके हैं। इन मैचों के बाद साउथ अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक 545 रन के साथ टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर हैं। वहीं 19 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा टॉप बॉलर हैं। भारत और साउथ अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुकी है। 14 पॉइंट्स के साथ भारत अभी टेबल टॉपर है। इंडिया ने 7 मैच खेले और सभी में जीत हासिल की। भारत को अभी 2 मैच और खेलने हैं। साउथ अफ्रीका टेबल में दूसरे नंबर पर है। उसने 7 मैच खेले और 6 जीते हैं। उसके 12 पॉइंट्स हैं। उसके 2 मैच बाकी हैं। (NZ Vs PAK Match)

पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है। 7 में से 5 मैच जीतकर उसके 10 पॉइंट्स हैं। ऑस्ट्रेलिया को 2 मैच और खेलने हैं। न्यूजीलैंड चौथी पोजिशन पर बनी हुई है। उसके भी 8 पॉइंट्स हैं। न्यूजीलैंड ने 8 में से 4 मैच जीते हैं। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के भी 8-8 अंक हैं, लेकिन बेहतर नेट रन रेट की वजह से न्यूजीलैंड इन दोनों टीमों से आगे है। पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ अगला मैच खेलना है, जो लीग स्टेज में दोनों टीमों का आखिरी मैच होगा। पाकिस्तान से हारने के बाद न्यूजीलैंड 8 पॉइंट्स के साथ चौथे नंबर पर टिकी है। उसका आखिरी लीग मैच श्रीलंका से है। सेमीफाइनल में क्वालिफाई करने के लिए पाकिस्तान को अपना नेट रन रेट सुधारने की जरूरत है। इसके अलावा न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के आने वाले मैच भी इस समीकरण पर असर डाल सकते हैं। (NZ Vs PAK Match)

वहीं ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन टीम इंग्लैंड वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। इंग्लैंड 7 में से सिर्फ 1 मुकाबला ही जीत सकी है। 2 पॉइंट्स के साथ वो पॉइंट्स टेबल में आखिरी पोजिशन पर है। इंग्लैंड को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पोजिशन और मजबूत कर ली है। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के 10 पॉइंट्स हैं। उसे अगले मैच अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ खेलने हैं। न्यूजीलैंड की हार से दूसरी पोजिशन पर मौजूद साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल में क्वालिफाई किया, जिसका मुकाबला आज भारत के साथ है। दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर हो सकती है। क्योंकि दोनों टीमें पॉइंट्स टेबल में पहले और दूसरे नंबर पर मौजूद है। (NZ Vs PAK Match)

Related Articles

Back to top button