नीदरलैंड ने वनडे वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई, स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हराया

Netherlands Qualifiers World Cup: नीदरलैंड ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 43 ओवर में चार विकेट रहते 278 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। साथ ही भारत में होने वाले 2023 वनडे विश्व कप में जगह पक्की करने वाली दसवीं और आखिरी टीम बन गई है। बुलावायो के क्वींस स्पोर्ट्स क्लब में डच टीम ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 277 रन बनाए। जवाब में नीदरलैंड ने 278 रन का टारगेट 42.5 ओवर में 6 विकेट पर हासिल कर लिया। बास डी लीड मुकाबले के प्लेयर ऑफ द मैच रहे। उन्होंने 123 रन बनाने के साथ 5 विकेट भी चटकाए। यह वनडे क्रिकेट के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंड प्रदर्शन है।

यह भी पढ़ें:- TS सिंहदेव छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री नियुक्त, अधिसूचना राजपत्र में प्रकाशित

बास डी लीड 2023 वर्ल्ड कप में डच टीम का हिस्सा हो सकते हैं। उनके पिता टिम डी लीड 1996, 2003, 2007 वनडे वर्ल्ड कप में खेल चुके हैं। उन्होंने 2003 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ समेत 4 विकेट लिए थे। नीदरलैंड ने पिछला वर्ल्ड कप भारत में ही खेला था। टीम ने 2011 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था। इस बार भी टीम ने भारत में होने जा रहे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है। (Netherlands Qualifiers World Cup)

वर्ल्ड कप में पहुंचने वाली टीमों में न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, भारत, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, श्रीलंका और नीदरलैंड शामिल है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। बता दें कि ICC वर्ल्ड कप राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा। इसका मतलब टूर्नामेंट में कोई ग्रुप नहीं होगा। सभी 10 टीमें कुल 9-9 लीग मैच खेलेंगी। टॉप 4 पर रहने वाली टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी और फिर अंत में दो बेस्ट टीमों के बीच वर्ल्ड कप फाइनल खेला जाएगा। (Netherlands Qualifiers World Cup)

इधर, बांग्लादेश के कप्तान और ओपनिंग बैटर तमीम इकबाल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने चट्टोग्राम में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रिटायरमेंट अनाउंस किया। कैमरे के सामने अनाउसमेंट करते हुए उनकी आंखों से आंसू निकल पड़े। 34 साल के तमीम ने बांग्लादेश के लिए तीनों फॉर्मेट में शतक लगाए। वे टीम के लिए कुल 25 इंटरनेशनल सेंचुरी लगा चुके थे। तमीम की कप्तानी में बांग्लादेश ने बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला। बारिश से बाधित मैच में टीम को अफगानिस्तान ने 17 रन से हरा दिया। तमीम इस मुकाबले में 21 गेंद खेलकर 13 रन ही बना सके। (Netherlands Qualifiers World Cup)

Related Articles

Back to top button