छत्तीसगढ़ में 13 से नई सरकार, मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे विष्णुदेव साय, पीएम समेत कई सीएम होंगे शामिल

Oath of Chief Minister :  छत्तीसगढ़ में काफी सस्पेंस के बाद आखिरकार मुख्यमंत्री का ऐलान हो गया है। प्रदेश के मुखिया विष्णुदेव साय होंगे। बताया जा रहा है 13 दिसंबर को सीएम विष्णुदेव साय साइंस कॉलेज मैदान में सीएम की शपथ लेंगे। इस दौरान शपथ कार्यक्रम में कई दिग्गज शामिल होंगे।

शपथ कार्यक्रम के लिए तैयारियां शुरू हो गई है। कयास लगाये जा रहे हैं कि इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम और मंत्री मंडल भी शपथ ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- अब 19 दिसंबर को होगी INDIA गठबंधन की बैठक, दिल्ली में चौथी बार किया जाएगा मंथन

छत्तीसगढ़ में भाजपा के वरिष्ठ आदिवासी नेता विष्णुदेव राज्य के पहले आदिवासी सीएम होंगे। ओबीसी वर्ग से आने वाले अरुण साव और सामान्य वर्ग से आने वाले विजय शर्मा उपमुख्यमंत्री होंगे। रविवार को पार्टी के नव निर्वाचित विधायक दल ने साय को अपना नेता चुना। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने साय के नाम का प्रस्ताव किया। (Oath of Chief Minister)

राज्यपाल ने सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया छत्तीसगढ़ के नामित मुख्यमंत्री साय के नेतृत्व में भाजपा विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार शाम को राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मिलने राजभवन पहुंचा और सरकार बनाने का दावा पेश किया। राज्यपाल ने साय को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शपथग्रहण में शामिल होंगे।

साय राज्य के चौथे मुख्यमंत्री साय राज्य के चौथे मुख्यमंत्री चुने गए हैं। 2000 में छत्तीसगढ़ राज्य के गठन के बाद अजीत जोगी पहले मुख्यमंत्री बने। जोगी आदिवासी सीट सांसद और विधायक रहे लेकिन, अदालत ने 2019 में जोगी के आदिवासी समुदाय से होने के प्रमाण पत्र को अमान्य करार दिया।

ये दिग्गज हो सकते हैं शामिल

शपथ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा शामिल हो सकते हैं । इसके साथ ही कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हो सकते हैं। (Oath of Chief Minister)

Related Articles

Back to top button