15 अगस्त के लिए जारी हुआ गाइडलाइन, नहीं होगा सार्वजानिक कार्यक्रमों का आयोजन

Whatsaap Strip

रायपुर। छत्तीसगढ़

15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस में होने वाले अलग-अलग समारोह को लेकर छत्तीसगढ़ के सामान्य प्रशासन विभाग ने गाइडलाइन जारी की है। कोरोना महामारी के चलते इस साल कोई बड़े व सार्वजानिक कार्यक्रम नहीं होंगे। तहसील और जनपद स्तर पर सार्वजनिक समारोह आयोजित करने से मना कर दिया गया है। इसके अलावा रैली, सांस्कृतिक कार्यक्रम और प्रतियोगिता का आयोजन करने पर भी सरकार ने पाबंदी लगाई है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजधानी रायपुर में ध्वजारोहण करेंगे।

15 अगस्त को ध्वजारोहण के बाद पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों की टुकड़ियां सलामी यानी गार्ड आफ ऑनर देंगे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल “जनता के नाम संदेश” भी देंगे। जिसमें कोरोना वारियर्स डॉक्टरों, पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्यकर्मियों और स्वच्छताकर्मियों को विशेष रूप से आमंत्रित किया जाएगा। ये पूरा कार्यक्रम कोरोना गाइडलाइन के निर्देश जैसे मास्क पहनना और सामाजिक दूरी का पालन करना होगा।

तहसील और जनपद स्तर पर सार्वजनिक समारोह आयोजित नहीं होंगे। जनपद पंचायत कार्यालयों में जनपद पंचायत अध्यक्ष और नगरीय निकायों में निकाय अध्यक्ष ध्वजारोहण करेंगे। पंचायत मुख्यालयों में सरपंच और बड़े गांवो में गांव के मुखिया ध्वजारोहण करेंगे।

Related Articles