होंडा की नई एक्टिवा 125 स्कूटर लांच, सिर्फ इतनी कीमत में मिलेंगे ये फीचर्स, इन स्कूटर से होगा मुकाबला

Honda Activa 125 : होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने भारतीय बाजार में आज नया होंडा एक्टिवा125 स्कूटर लॉन्च कर दिया। जिसकी शुरुआती कीमत 78,920 रुपये एक्स-शोरूम और होंडा एक्टिवा125 H-स्मार्ट की कीमत 88,093 रुपये एक्स-शोरूम है। घरेलू बाजार में इस स्कूटर का मुकाबला सुजुकी, टीवीएस, यामाहा और हीरो जैसी कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के साथ होगा। आगे हम इसमें मिलने वाले खास फीचर्स की जानकारी देने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में आज दूसरे दिन भी ईडी की छापेमारी जारी, रायपुर के मेयर के घर ED की दबिश, कांग्रेस ने जताई नाराजगी

Honda Activa 125 : न्यू होंडा एक्टिवा लुक

कंपनी ने अपने इस नए स्कूटर को अंडरबोन फ्रेम पर बनाया तैयार किया है। जिसमें इंडिकेटर-माउंटेड फ्रंट एप्रन, फ्लैट-टाइप सीट, सिल्वर ग्रैब रेल और अंडर-सीट स्टोरेज कम्पार्टमेंट, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हेडलाइट, मिक्स्ड मेटल फ्रंट अलॉय व्हील 12-इंच और रियर अलॉय व्हील 10-इंच के दिए गए हैं। इस स्कूटर का वजन 111 किलोग्राम है और इसकी फ्यूल-टैंक कैपेसिटी 5.3-L है।

न्यू होंडा एक्टिवा इंजन

होंडा का ये नया एक्टिवा स्कूटर बीएस-6 फेज-2 मानक वाला है। इसमें 124cc एयर-कूल्ड इंजन है जो 6,500rpm पर 8.18hp की अधिकतम पावर और 5,00rpm पर 10.3Nm का हाइएस्ट टॉर्क प्रोड्यूस करता है। वहीं इसके ट्रांसमिशन को सरल बनाने के लिए इसे CVT गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 85 किमी/घंटे की है और इसके माइलेज की बात करें तो, ये स्कूटर 50-60 किलोमीटर/लीटर की दूरी तय करने में सक्षम है।

Honda Activa 125 : न्यू होंडा एक्टिवा फीचर्स

कंपनी ने अपने इस स्कूटर में बेहतर राइडिंग और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए। इसमें कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) के साथ अगले पहिये पर पहिये पर डिस्क ब्रेक और पिछले पहिये पर ड्रम ब्रेक दिया है। वहीं सस्पेंशन की बात करें तो, आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ 3-स्टेप एडजस्टेबल स्प्रिंग-लोडेड हाइड्रोलिक यूनिट दिय गया है।

यह भी पढ़ें : कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का हुआ एलान, 224 सीटों पर 10 मई को होगा मतदान, 13 मई को रिजल्ट

न्यू होंडा एक्टिवा कीमत

कंपनी ने घरेलू बाजार में अपनी होंडा एक्टिवा को 78,920 रुपये की कीमत में और इसके टॉप स्मार्ट मॉडल को 88,093 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया है। इस स्कूटर की डिलीवरी जल्द शुरू कर दी जाएगी।

Honda Activa 125 : इनसे होगा मुकाबला

होंडा के नए एक्टिवा 125 से मुकाबला करने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में सुजुकी एक्सेस 125, टीवीएस जुपिटर 125, यामाहा फैसिनो 125 और हीरो डेस्टिनी जैसे स्कूटर्स शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button