संसद की नई इमारत की जरूरत नहीं, यह पुराना इतिहास बदलने जैसा – बीजेपी पर भड़के नीतीश कुमार

New Parliament Building : देश की राजधानी दिल्ली में नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर नेताओं की ओर से बयान बाजी जारी है। कई विपक्षी दलों ने 28 मई को होने वाले उद्घाटन समारोह का बॉयकॉट करने का फैसला लिया है। इस बीच अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपनी प्रतिक्रिया दे दी है। नीतीश कुमार ने नए संसद भवन की जरूरत पर सवाल खड़े किए हैं और पूछा है कि इसकी क्या जरूरत थी।

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि भला इस नए संसद भवन की क्या जरूरत थी। पुरानी बिल्डिंग से इतिहास जुड़ा हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम हमेसा कहते आए हैं कि ये लोग जो सत्ता में बैठे हैं वो देश का पूरा इतिहास बदल देंगे। (New Parliament Building )

यह भी पढ़े :- New Parliament Building: नए संसद भवन के उद्घाटन पर 75 रुपए का सिक्का जारी करेगी सरकार

नीति आयोग की बैठक में हिस्सा नहीं लेने के सवाल पर सीएम ने कहा कि उस बैठक में जाने का कोई मतलब नहीं है। सीएम ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं देने की नाराजगी फिर जताई। वहीं साफ किया कि वो नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम में नहीं जा रहे हैं। (New Parliament Building )

28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन

28 मई यानी रविवार को नए संसद भवन का उद्घाटन होने वाला है। इसके लिए कार्यक्रम की तैयारी की जा रही है। पीएम मोदी इस नए संसद भवन का उद्घाटन करने वाले हैं। इस कार्यक्रम में कई दिग्गज नेताओं के शामिल होने की संभावना है। इसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था भी चाक चौबंद कर दी गई है।

अब दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक को लेकर दिशानिर्देश जारी किया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपनी यात्रा की योजना दिशानिर्देश को ध्यान में रखते हुए बनाने के लिए कहा। सुबह साढ़े पांच बजे से अपराह्न तीन बजे तक आने जाने से बचने का आग्रह किया।

इन रास्तों पर नो एंट्री

दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी में कहा गया है कि तालकटोरा गोल चक्कर, बाबा खड़क सिंह मार्ग, गोल डाकखाना गोल चक्कर, अशोक रोड, पटेल चौक गोल चक्कर, अशोक रोड, विंडसर प्लेस गोल चक्कर, जनपथ, एमएलएनपी गोल चक्कर, अकबर रोड, गोल मेथी गोल चक्कर, जीकेपी गोलचक्कर, तीन मूर्ति मार्ग, तीन मूर्ति गोल चक्कर और मदर टेरेसा क्रीसेंट रोड में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

Related Articles

Back to top button