टीकाकरण सत्र आयोजित नहीं किये जाने पर 5 बीएमओ सहित 132 कर्मचारियों को जारी हुआ नोटिस

Whatsaap Strip

बलौदाबाजार : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के बावजूद 10 नवम्बर को टीकाकरण सत्र आयोजित नहीं किये जाने पर जिले के 5 बीएमओ सहित स्वास्थ्य विभाग के 132 कर्मचारियों को शो कॉज नोटिस जारी किया गया है।

इसे भी पढ़े:KBC13 : केबीसी के मंच पर लगेगा कॉमेडी का तड़का, कपिल शर्मा और सोनू सूद के साथ जमकर ठहाके लगाएंगे अमिताभ

कलेक्टर सुनील कुमार जैन के निर्देश पर सीएमएचओ ने उन सभी को नोटिस थमाई है और 24 घण्टे के भीतर अपना जवाब प्रस्तुत करने कहा गया है।

इसे भी पढ़े:भाठागांव टर्मिनल से ट्रायल सफल, बसों की शहर में नो-एंट्री की नई तारीख 15

उल्लेखनीय है कि 10 तारीख को बिलाईगढ़ विकासखण्ड को छोड़कर जिले के अन्य सभी विकासखण्डों जैसे बलौदाबाजार, भाटापारा, सिमगा, कसडोल एवं पलारी में टीकाकरण नहीं हुआ था। इस दिन 97 केन्द्रों पर टीकाकरण किया जाना था जिसमें हजारों लोगों को कोराना टीका लगाया जाता।

टीकाकरण एक महत्वपूर्ण उपाय 

कोरोना महामारी की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु टीकाकरण एक महत्वपूर्ण उपाय है। इसे अतिआवश्यक स्वास्थ्य सेवा मानकर नियमित रूप से आयोजित किया जा रहा है। इस क्रम में 10 तारीख को अवकाश के दिन में भी टीकाकरण होने की जानकारी आम जनता को पूर्व में दी गई थी लेकिन ड्यूटीरत कर्मचारियों द्वारा बिना पूर्व सूचना के सेवा बाधित की गई। इससे दूर-दराज के ग्रामीणों को महत्वपूर्ण सेवा से वंचित होना पड़ा।

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़ के बेटी ने फ़िल्म सूर्यवँशी में निभाया पत्रकार का रोल, भारतीय फिल्म के कई विज्ञापनों में आ चुकी है नजर

बीएमओ लोगों का दायित्व था कि कर्मचारियों से समन्वय बनाकर टीकाकरण कार्यक्रम जारी रखते लेकिन उनके द्वारा अपने दायित्व का समुचित निर्वहन नहीं किया गया। यह कृत्य सिविल सेवा आचरण संहिता 1965 के अंतर्गत अवहेलना की श्रेणी में आता है। इस संबंध में व्यक्तिगत स्पष्टीकरण उचित माध्यम से 24 घण्टे के भीतर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये हैं।

Related Articles