OMG ! विमान हादसे के 40 दिन बाद जिंदा मिले 4 मासूम, 1 मई से थे लापता

Plane Crash: कोलंबिया में 40 दिन पहले एक विमान हादसे के बाद लापता हुए चार बच्चे अमेजन के जंगलों में सुरक्षित मिले हैं। राष्ट्रपति गस्तावो पेट्रो ने शनिवार को यह जानकारी दी। क्यूबा से बगोटा लौटने के बाद संवाददाताओं से मुखातिब पेट्रो ने कहा कि लापता बच्चों की खोज के लिए बड़े पैमाने पर तलाश अभियान चलाया जा रहा था।

यह भी पढ़ें : Cyclone Biparjoy : चक्रवात जल्द लेने वाला है विकराल रूप! इन जिलों में आंधी बारिश का अलर्ट  

उन्होंने बताया कि बचावकर्ता 40 दिन की कड़ी मशक्कत के बाद बच्चों को ढूंढने में कामयाब रहे और अब ये बच्चे चिकित्सकीय निगरानी में हैं। पेट्रो विद्रोही गुट नेशनल लिबरेशन आर्मी के प्रतिनिधियों के साथ संघर्ष-विराम समझौते पर दस्तखत करने के लिए क्यूबा गए थे। उन्होंने कहा कि इन बच्चों का “इतनी विषम परिस्थितियों में भी 40 दिनों तक जीवित रहना किसी चमत्कार से कम नहीं है” और इनकी कहानी “इतिहास के पन्नों में दर्ज होगी। (Plane Crash)

ये चारों बच्चे सेसना के उस एकल इंजन वाले विमान में सवार छह यात्रियों में शामिल थे, जो एक मई को इंजन में खराबी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे के बाद विमान का राडार से संपर्क टूट गया था और सरकार ने यात्रियों को बचाने के लिए बड़े पैमाने पर तलाश अभियान शुरू किया था। तलाश अभियान के दौरान बचावकर्ताओं को विमान में सवार पायलट (Plane Crash) और दो अन्य वयस्कों के शव जंगल में मिले थे।

चार बच्चों में एक की उम्र 13 साल, एक की 9 और एक की 4 साल. सबसे हैरानी की बात यह है कि बचाया गया एक बच्चा सिर्फ 12 महीने का मासूम है. बच्चों के दादा फिडेंशियो वालेंसिया ने बताया कि ‘हां, बच्चे मिल गए हैं, लेकिन मुझे तुरंत जाने और उन्हें लेने के लिए एक फ्लाइट या हेलीकॉप्टर की जरूरत है.’ तीन वयस्कों के शव जो उनके साथ थे – उनकी मां, पायलट और एक रिश्तेदार – सभी सेना द्वारा दुर्घटनास्थल पर पाए गए. यह किसी आश्चर्य से कम नहीं है. इतने छोटे बच्चे अमेजन के घने जंगलों में प्लेन क्रैश के बाद 40 दिन तक कैसे सर्वाइव कर गए. य​हां वह कहावत सच साबित होती है, जाको राखे साईंया मार सके ना कोय.

Related Articles

Back to top button