मुख्यमंत्री साय नवनिर्वाचित विधायकों के सम्मान समारोह में हुए शामिल, पढ़ें पूरी खबर

Chief Minister Sai: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय राजधानी रायपुर के पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में आयोजित नवनिर्वाचित विधायकों के सम्मान समारोह में शामिल हुए। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा, विधायक केदार कश्यप, विक्रम उसेंडी, कवासी लखमा,  गोमती साय, नीलकंठ टेकाम समेत अन्य विधायक और आदिवासी समाज के सदस्य उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:- पूरे पाकिस्तान में इंटरनेट ठप, क्या दाऊद को जहर देने के बाद लिया गया यह फैसला?

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए CM साय ने कहा कि आज 18 दिसंबर है। परमपूज्य बाबा गुरु घासीदास जी को उनकी जयंती पर नमन। उन्होंने समाज को मनखे मनखे एक समान का संदेश दिया। आज हमारे समाज के लिए सौभाग्य की बात है कि जिस छत्तीसगढ़ में करीब 32 प्रतिशत अनुसूचित जनजाति की आबादी है, वहां सबकी अपेक्षा थी कि आदिवासी मुख्यमंत्री बने।हमारे आदिवासी समाज की उम्मीद को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरा किया है। (Chief Minister Sai)

CM साय ने कहा कि आज पूरी दुनिया में हमारे देश का डंका बज रहा है, हमारे प्रधानमंत्री के कारण। आज देश के सर्वोच्च पद राष्ट्रपति के पद पर हमारे समाज की महिला द्रौपति मुर्मू विराजमान है। छत्तीसगढ़ राज्य का निर्माण हमारे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया, ताकि यहां के अनुसूचित जनजाति के लोगों का समुचित विकास हो सके, आर्थिक विकास हो सके। अनुसूचित जनजाति का सर्वांगीण विकास हो सके इसलिए उन्होंने भारत सरकार में पहली बार आदिम जाति कल्याण विभाग का गठन भी किया। (Chief Minister Sai)

मुख्यमंत्री ने कहा कि आदिवासी समाज की सबसे ज्यादा चिंता मोदी की सरकार करती आ रही है। सबका साथ, सबका विकास के साथ मोदी की गारंटी में छत्तीसगढ़ की जनता से जो भी वादा हमने किया है पूरे पूरा करने की जवाबदारी हमारी है। महतारी वंदन योजना के अंतर्गत हर साल माताओं-बहनों को 12 हजार रुपए, किसानों के हित में 31 सौ रुपए प्रति क्विंटल में धान खरीदी की घोषणा समेत हर वर्ग के हित में घोषणाएं की। हमने वादा किया था कि गरीबों को आवास मुहैय्या कराएंगे। इसे पूरा करते हुए पहली कैबिनेट बैठक में ही हमने 18 लाख गरीब परिवारों को पक्का मकान देने का निर्णय लिया। (Chief Minister Sai)

Related Articles

Back to top button