Chhattisgarh : आदिवासी छात्राओं से हैवानियत करने वाले हेडमास्टर पर दर्ज होगा FIR, आदेश जारी

Chhattisgarh News : आश्रम में रहने वाली मासूम आदिवासी छात्राओं के साथ हैवानियक करने वाले हेडमास्टर के खिलाफ जल्द ही एफआईआर दर्ज होगा। आपको बता दे कि कोरबा जिला में प्री.मैट्रिक बालिका आश्रम में पढ़ने वाली दो छात्राओं के साथ स्कूल के प्रधान पाठक ने अश्लील हरकत कर छेड़छाखाली करने का प्रयास किया था। इस मामले में डीईओं ने दोषी प्रधान पाठक को पहले ही सस्पेंड कर दिया है। जिसके बाद अब पूरे मामले की जांच के बाद आदिवासी विभाग द्वारा निलंबित हेड मास्टर के खिलाफ अपराध दर्ज कराने का आदेश जारी किया है।

गौरतलब है कि कोरबा जिला के ग्राम घरीपखना में संचालित प्री मैट्रिक बालिका छात्रावास में पढ़ने वाली छात्राआंे के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया था। पांचवी क्लास में पढ़ने वाली 2 छात्राओं के साथ आश्रम शाला के प्रधान पाठक संदीप अग्रवाल द्वारा छेड़खानी करने की कोशिश की गयी थी। छात्राओं द्वारा विरोध किये जाने पर प्रधान पाठक ने उन्हे धमकाते हुए पिटाई कर दी थी। इस घटनाक्रम की जानकारी पीड़ित छात्राओं ने आश्रम अधीक्षिका को दी गयी थी। जिसके बाद जांच रिपोर्ट में घटना सही पाये जाने पर जिला शिक्षाधिकारी जी.पी.भारद्वाज ने दोषी प्रधान पाठक को निलंबित कर दिया था। (Chhattisgarh News)

यह भी पढ़े :- छत्तीसगढ़ के स्कूलों में बच्चों को फिर मिलेगा खाना, मिड डे मील योजना के तहत 76 करोड़ रुपए जारी

उधर इस पूरे घटनाक्रम को गंभीरता से लेते हुए आदिवासी विभाग के सहायक आयुक्त श्रीकांत कसेर ने मामले की जांच रिपोर्ट और सभी पक्षों की जानकारी लेने के बाद कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किया गया था। जिस पर कलेक्टर के निर्देश पर सहायक आयुक्त ने आश्रम की अधीक्षिका को दोषी हेड मास्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया है। सहायक आयुक्त श्रीकांत कसेर ने बताया कि छोटी बच्चियों के साथ हुए इस घटना पर दोषी शिक्षक को पहले ही शिक्षा विभाग ने निलंबित कर दिया है। चुकि मामला काफी गंभीर है, इसलिए निलंबित शिक्षक के खिलाफ अब जल्द ही अधीक्षिका द्वारा थाने में एफआईआर दर्ज करायी जायेगी। (Chhattisgarh News)

Related Articles

Back to top button