Trending

1 नवंबर से बढ़ सकते हैं एलपीजी गैस सिलेंडरों के दाम, डिलीवरी प्रक्रिया में भी होगा बदलाव

LPG Gas Cylinder : जल्द ही नवंबर महीने की शुरुआत होने वाली है। हर नए महीने की शुरुआत में कुछ नए बदलाव आते हैं। जिनके बारे में हम समय-समय पर आपको जानकारी देते रहते हैं। महीने की पहली तारीख से गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) के दाम से जुड़े नियमों में चेंज देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें : स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में पीएम मोदी ने लौहपुरुष को अर्पित की श्रद्धांजलि, केवड़िया में राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में हुए शामिल

LPG Gas Cylinder की कीमत में होगा बदलाव

हर महीने की पहली तारीख की तरह ही 1 नवंबरको भी पेट्रोलियम कंपनियों की तरफ से एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों को संशोधित किया जाएगा। साथ ही नए रेट जारी होंगे।

यह भी पढ़ें : राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव और राज्योत्सव का भव्य शुभारंभ कल से, तीन दिनों तक होगा रंगारंग कार्यक्रम

कंपनियां हर महीने की शुरुआत में 14 किलो वाले घरेलू और 19 किलो वाले कॉमर्शियल गैस की कीमतों में बदलाव करती है। एक अक्टूबर कंपनियों ने राहत देते हुए कॉमर्शियल गैंस सिलेंडर के दाम में 25.5 रुपये की कमी की थी। लेकिन, अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैस की कीमतों में उछाल के मद्देनजर LPG के दाम बढ़ाए जा सकते हैं।

OTP बताने पर गैस सिलेंडर की डिलीवरी

घरेलू LPG गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव के साथ साथ इसकी प्रक्रिया में भी बदलाव होने वाला है। दरअसल, नवंबर की पहली तारीख से रसोई गैस सिलेंडर की डिलीवरी प्रक्रिया में बदलाव किया जा रहा है। इसे वन टाइम पासवर्ड प्रोसेस के तहत डिलवर्ड किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Gujarat Bridge Accident में मौत का आंकड़ा बढ़कर हुआ 141, गृहमंत्री शाह ले रहे हालात का जायजा

इसके तहत गैस सिलेंडर की बुकिंग (LPG Gas Cylinder) कराने के बाद ग्राहकों के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक OTP भेजा जाएगा। इसे डिलीवरी बॉय के साथ शेयर करना होगा और ओटीपी के सिस्टम से मिलान के बाद सिलेंडर की डिलीवरी मिलेगी।

Related Articles

Back to top button