PM मोदी की राम भक्तों से अपील, कहा- 22 जनवरी को घर पर जलाएं दीये

PM Modi in Ayodhya : अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान भारी भीड़-भाड़ की संभावना को देखते हुए पीएम मोदी ने श्रद्धालुओं से अपील की है, कि वे 23 जनवरी से प्राण प्रतिष्ठा के बाद ही अयोध्या में श्री राम के दर्शन के लिए पहुंचे। इसके साथ ही उन्होंने 22 जनवरी को घर पर दीये जलाकर श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव मनाने के लिए लोगों को प्रेरित किया।

यह भी पढ़े :- राम भक्तों के लिए खुशखबरी, छत्तीसगढ़ से अयोध्या जाने-आने वालों का खर्च उठाएगी सरकार

इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi in Ayodhya) ने अयोध्या में कुल 15,700 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन कर राष्ट्र को समर्पित किया। इन परियोजनाओं को अयोध्या और उसके आसपास क्षेत्रों के विकास और सांस्कृतिक संरक्षण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से क्रियान्वित किया जा रहा है।

अयोध्या के व्यापक बुनियादी ढांचे को मिला बढ़ावा

विकास परियोजनाओं के अंतर्गत अयोध्या के नागरिक बुनियादी ढांचे का व्यापक पुनर्विकास,चार नई सड़कें, एक ग्रीनफील्ड टाउनशिप और वशिष्ठ कुंज आवासीय विकास जैसी योजनाएं शामिल हैं। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-28 लखनऊ-अयोध्या खंड और अयोध्या विकास प्राधिकरण कार्यालय जैसी कई पहलों की आधारशिला भी रखी गई।

पीएम मोदी ने किया अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन

पीएम मोदी (PM Modi in Ayodhya) ने 240 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से पुनर्विकसित आधुनिक तीन मंजिला संरचना अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया। रेलवे स्टेशन में लिफ्ट, एस्केलेटर, फूड प्लाजा और बाल देखभाल कक्ष सहित उन्नत सुविधाओं से युक्त है। प्रधानमंत्री ने कनेक्टिविटी को बढ़ाते हुए भारत में पहली बार दो अमृत भारत एक्सप्रेस और छह नई वंदे भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाई ।

पीएम मोदी ने किया महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम का उद्घाटन

पीएम मोदी ने महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम का भी आज ही उद्घाटन किया। चरण 1,में 1450 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बने इस एयरपोर्ट को श्री राम मंदिर के वास्तुकला की तर्ज पर बनाया गया है। बता दें कि यह हवाई अड्डा अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है, और इसका उद्देश्य क्षेत्र के पर्यटन विकास, व्यापार और रोजगार के अवसरों को बढ़ावा देना है।

Related Articles

Back to top button