Trending

PRSU Exam 2022: मुख्यमंत्री बघेल की घोषणा के बाद अब कॉलेज की परीक्षाएं होंगी ऑनलाइन, आदेश हुआ जारी

PRSU Exam 2022: छत्तीसगढ़ सरकार ने कॉलेज की होने वाली परीक्षाओं को ऑनलाइन लिए जाने का आदेश जारी कर दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि, कोरोना महामारी के दौरान कॉलेज की पढ़ाई ऑनलाइन होने की वजह से यह फैसला लिया जा रहा है। अब ऑनलाईन एग्जाम के लिए राज्य सरकार ने आदेश जारी कर दिया है।

PRSU Exam 2022

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऐलान किया है कि यूनिवर्सिटी के एग्जाम ऑनलाइन होंगे। बेमेतरा जिले के एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि छात्रों ने उनसे ऑनलाइन एग्जाम की मांग की थी इस संबंध में निर्देश दे दिए गए हैं जल्द ही आदेश जारी हो जाएगा।

यह भी पढ़ें : Karma Jayanti 28 March 2022: तैलिक वंश की आराध्य देवी भक्त माता कर्मा जयंती पर विशेष लेख

छत्तीसगढ़ की पंडित रविशंकर यूनिवर्सिटी के एग्जाम जल्द ही ऑनलाइन लिए जाएंगे। हालांकि इससे पहले यूनिवर्सिटी की तरफ से ऑफलाइन एग्जाम लिए जाने का आदेश जारी किया जा चुका था। हाल ही में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने यूनिवर्सिटी कैम्पस पहुंचकर इसका विरोध किया था।

यह भी पढ़ें : March 2022: 31 मार्च से पहले जरूर पूरा कर लें ये सभी काम, वरना पड़ सकता है भारी

एनएसयूआई का कहना है कि यूनिवर्सिटी ने पूरे साल ऑनलाइन क्लासेस ली। बहुत से स्टूडेंट को पढ़ने में और कोर्स पूरा करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जब पढ़ाई ऑनलाइन तरीके से हो सकती है तो परीक्षा क्यों नहीं दी जा सकती। ऑनलाइन परीक्षा लिए जाने से परीक्षा का दबाव कम होगा, जिन बच्चों की ठीक तरह से तैयारी ही नहीं हो पाई उन्हें उत्तर देने का अधिक समय मिलेगा।

पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 16 अप्रैल आयोजिक की जाएगी। इसका टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है। ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन कि ये परीक्षाएं ऑनलाइन तरीके से हो सकती हैं। ऐसा हुआ तो कॉलेज जाकर स्टूडेंट्स को परीक्षा देने की जरूरत नहीं होगी।

(PRSU Exam 2022)

Related Articles

Back to top button